देश

जुड़वा बेटियों के जन्म पर मना जोरदार जश्न! परिवार ने बग्गी पर बैठाकर निकाला जुलूस

Celebration On Twin Daughters' Birth: जुड़वा बेटियों के जन्म पर परिवार बहुत खुश हुआ. घर पहुंचने पर बेटियों और उनकी मां का परिवार ने शानदार तरीके से स्वागत किया

MP: जुड़वा बेटियों के जन्म पर मना जोरदार जश्न! परिवार ने बग्गी पर बैठाकर निकाला जुलूस
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) से एक अनोखा मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक परिवार जुड़वा बेटियों के जन्म पर गदगद हो गया और इस खास मौके पर जमकर जश्न मनाया. परिवार ने जुड़वा बेटियों और उनकी मां को बग्गी पर बैठाकर शहर में जुलूस भी निकाला.

गणेश चतुर्थी के दिन हुआ जुड़वा बेटियों का जन्म

बता दें कि जुड़वा बेटियों के जन्म पर जश्न मनाने वाला परिवार धार के कोंणदा का रहने वाला है. जुड़वा बेटियों के पिता का नाम मयूर भायल है. 4 महीने पहले मयूर की पत्नी ने गणेश चतुर्थी के दिन जुड़वा बेटियों को जन्म दिया था.

जुड़वा बेटियों के नाम के पीछे क्या है खासियत?

गौरतलब है कि गणेश चतुर्थी के दिन जन्म होने के कारण जुड़वा बेटियों का नाम रिद्धि और सिद्धि रखा गया है. 4 महीने बाद जब जुड़वा बेटियां रिद्धि और सिद्धि अपने नाना के घर से दादा के घर आईं तो उनके परिवार के लोगों ने खूब जश्न मनाया.

2 किलोमीटर दूर तक निकाला गया जुलूस

परिवार ने रिद्धि-सिद्धि और उनकी मां को बग्गी पर बैठाया और फिर पूरे नगर में करीब 2 किलोमीटर दूर तक जुलूस निकाला. इसके बाद गांव के माता मंदिर पर ग्रामीणों ने बड़े हर्षोल्लास के साथ रिद्धि-सिद्धि का स्वागत किया. जुलूस में ढोल और डीजे भी बजा. जुलूस निकलने के दौरान रिद्धि-सिद्धि के परिवार के लोग बहुत खुश नजर आए. बेटियों के जन्म पर अनोखे अंदाज में खुशी मनाने पर लोग परिवार के मुखिया और रिद्धि-सिद्धि के दादा मोहन भायल की खूब तारीफ कर रहे हैं. रिद्धि-सिद्धि के माता-पिता की शादी करीब डेढ़ साल पहले हुई थी.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button