स्वास्थ्य

2,000 रुपये से कम कीमत में बेस्ट नेकबैंड, 60 घंटे तक का बैटरी बैकअप

भारत में वायरलेस नेकबैंड ईयरफोन का मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है।

एक समय वह भी था जब नेकबैंड मार्केट में सैमसंग का सिक्का चलता था। सैमसंग के नेकबैंड तीन हजार रुपये से भी अधिक कीमत पर उपलब्ध थे लेकिन अब मार्केट बदल चुका है। ऑडियो मार्केट में कई घरेलू कंपनियां भी आ गई हैं। आज आपको 1,000 रुपये से भी कम कीमत में बढ़िया नेकबैंड मिल सकता है। आप में से कई लोग ऐसे होंगे जो नेकबैंड खरीदना चाहते होंगे लेकिन तय नहीं कर पा रहे होंगे कि कौन सा बेस्ट है। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको 2,000 रुपये से कम कीमत में बेस्ट वायरलेस नेकबैंड के बारे में बताएंगे जिनकी बैटरी लाइफ 60 घंटे तक की है और इनके साथ फास्ट चार्जिंग भी मिलेगी। boAt Rockerz 330 Pro
boAt Rockerz 330 Pro की कीमत 1,499 रुपये रखी गई है। कंपनी ने इसका एक ब्राइडेड केबल (शील वाला केबल) वर्जन भी पेश किया है जिसे Rockerz 333 Pro नाम दिया गया है। एक बार की चार्जिंग के बाद boAt Rockerz 330 Pro की बैटरी को लेकर 60 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। इसके अलावा बोट के इस नेकबैंड में फास्ट चार्जिंग भी दी गई है जिसे कंपनी ने ‘ASAP charge’ नाम दिया है। दावा है कि महज 10 मिनट की चार्जिंग में 20 घंटे का बैकअप मिलेगा।
vivo Wireless Sport Lite
vivo Wireless Sport Lite वीवो को भारतीय बाजार में पहला नेकबैंड है। vivo Wireless Sport Lite की कीमत 1,999 रुपये रखी गई है। वीवो के इस नेकबैंड की डिजाइन स्पोर्टी है। यह काफी हल्का है और लंबे समय तक इस्तेमाल के लायक है। vivo Wireless Sport Lite में 11.2mm का ड्राइवर दिया गया है जिसे लेकर हेवी बास का दावा है। नेकबैंड की बैटरी को लेकर 18 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है।नेकबैंड में #Daikoku एल्युमीनियंम कोटेड ब्रोंज क्वाइल है। इसके साथ 80ms का लो लैटेंसी मोड भी है। इसमें न्वाइज कैंसिलेशन भी दिया गया है। vivo Wireless  Sport Lite में 129mAh की बैटरी है जिसके साथ फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है। दावा है कि 10 मिनट की चार्जिंग के बाद 5 घंटे का बैकअप मिलेगा।

Lava Probuds N3

Lava Probuds N3 में डुअल डिवाइस कनेक्टिविटी, क्विक चार्जिंग और वॉयस असिस्टेंट जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। लावा का दावा है कि Lava Probuds N3 के साथ यूजर्स को बजट में बेहतर ऑडियो मिलेगा। Lava Probuds N3 की कीमत 999 रुपये है। Lava Probuds N3 को मिडनाइट ब्लैक, रॉयल ब्लू कलर में खरीदा जा सकेगा। Lava Probuds N3 के साथ मेटल ईयरबड्स दिया गया है। दावा है कि इसकी डिजाइन यूनिवर्सल है यानी यह किसी भी यूजर के कान में फिट बैठेगा। ईयरबड्स के साथ मैग्नेट दिए गए हैं जिसकी मदद से इस्तेमाल ना होने की स्थिति में ये आपस में चिपक जाते हैं। Lava Probuds N3 के साथ 9mm का एडवांस डायनेमिक ड्राइवर दिया गया है जिसे लेकर सुपरियर बास और शानदार साउंड का दावा किया गया है। इसमें 110mAh की बैटरी है जिसे लेकर 9 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। इसमें फास्ट चार्जिंग भी है जिसे लेकर दावा है कि 20 मिनट की चार्जिंग के बाद 180 मिनट का बैकअप मिलेगा।

Dizo Wireless Power

Dizo Wireless Power में 11.2mm का ड्राइवर दिया गया है जो कि बास Boost+ एल्गोरिद्म के साथ आता है। इसमें फास्ट पेयरिंग का भी सपोर्ट है और अलग से एक गेम मोड दिया गया है। Dizo Wireless Power कीमत 1,399 रुपये है। कंपनी के मुताबिक इसे थर्मोप्लास्टिक पॉलीयूरेथीन (TPU) से तैयार किया गया है जिससे यूजर्स को आरामदायक अनुभव मिलेगा। इसमें 11.2mm का ड्राइवर है जिसके साथ बास Boost+ का सपोर्ट है। इसमें मैग्नेटिक फास्ट पेयरिंग का सपोर्ट है। Dizo Wireless Power के साथ एनवायरमेंटल न्वाइज कैंसिलेशन (ENC) मिलती है। इसमें स्पेशल गेम मोड दिया गया है जिसे लेकर 88ms तक की लो लैटेंसी का दावा है। वाटर रेसिस्टेंट के लिए इसे IPX4 की रेटिंग मिली है। इसे Realme Link एप से कनेक्ट किया जा सकता है और एप के जरिए ही इक्विलाइजर का इस्तेमाल किया जा सकता है। Dizo Wireless Power में 150mAh की बैटरी है जिसे लेकर 18 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। इसमें फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट है जिसे लेकर दावा है कि 10 मिनट की चार्जिंग के बाद 2 घंटे का बैकअप मिलेगा।
Oppo Enco M32 Oppo Enco M32 के साथ फास्ट चार्जिंग और लंबी बैटरी दी गई है। इसके अलावा इसके साथ बैलेंस ऑडियो आउटपुट का भी सपोर्ट है। Oppo Enco M32 को वाटर रेसिस्टेंट के लिए IP55 की रेटिंग मिली है। Oppo Enco M32 की कीमत 1,799 रुपये है। इसे ब्लैक और ग्रीन कलर में खरीदा जा सकेगा। Oppo Enco M32 में 10mm का टाइटेनियम प्लेटेड डायनेमिक ड्राइवर दिया गया है। इसके अलावा इसमें बैलेंस ऑडियो आउटपुट के साथ ऑडियो फॉर्मेट के लिए AAC का सपोर्ट है। Oppo Enco M32 के साथ मैग्नेटिक स्विट बड्स हैं जो इस्तेमाल ना होने की स्थिति में म्यूजिक को अपने आप स्टॉप कर सकते हैं। Oppo Enco M32 को IP55 की रेटिंग है। ऐसे में पानी या धूल से यह जल्दी खराब नहीं होगा। इसकी  बैटरी को लेकर 28 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। नेकबैंड के साथ फास्ट चार्जिंग भी है जिसे लेकर दावा है कि महज 10 मिनट की चार्जिंग के बाद 20 घंटे का प्लेबैक मिलेगा। इसमें 220mAh की बैटरी है जो कि 35 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी। ओप्पो के इस नेकबैंड का वजन 26.8 ग्राम है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button