देशब्रेकिंग न्यूज़

फ़िरोज़ाबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पुलिस ने तीन शातिर अपराधियों को किया गिरफ्तार

गिरोह नकली पुलिस बनकर लोगो से ठगी किया करता था

फ़िरोज़ाबाद जिले के शिकोहाबाद थाना पुलिस ने कार और बाइक से साइलेंसर चोरी करने और लोगो को नकली पुलिसकर्मी बनकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए मुठभेंड़ के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह नकली पुलिस बनकर लोगो से ठगी किया करता था इसके साथ ही कार और बाइक के साइलेंसर निकाल लेते थे। पुलिस को इनके पास से चोरी के साइलेंसर बरामद हुए हैं।

रविवार को कोतवाली में सीओ कमलेश कुमार ने वार्ता के दौरान बताया कि शनिवार देर रात्रि दो बजे के करीब थाना प्रभारी प्रदीप कुमार अपनी टीम के साथ भूढ़ा नहर पुल पर चैकिंग कर रहे थे, तभी नहर पटरी पर तीन सदिंग्ध बाइको पर तीन युवक आते दिखाई दिए। पुलिस ने जब युवको को रोकना चाहा तो वह भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने इनकी घेराबंदी कर मुठभेड़ के दौरान तीनो अपराधियों को पकड लिया।

पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में अपने नाम कुलदीप निवासी नगला दुर्जन थाना औंछा जिला मैनपुरी, वसीम निवासी रामपुर थाना चन्डौस जिला अलीगढ़, सरताज निवासी बकायन थाना हसायन जिला हाथरस बताया है। पुलिस को आरोपियो के कब्जे से तीन बाइके, 24 हजार रूपये, साइलेंसर की चिमनी, मिट्टी के टुकडे, दो तमचें, चार जिंदा कारतूस बरामद हुए है।

आरोपितों ज्यादातर कार और बाइक के साइलेंसर में लगी चिमनी को खोलकर उसमे लगी खास किस्म की मिट्टी को पीसकर उसमे से निकलने वाले प्लेटिनम को सोनभद्र में बेचा करते थे। साइलेंसर में प्रयोग होने वाली मिट्टी की कीमत लगभग 30 हजार रूपए किलो बताई गई है। अभी इस मिट्टी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं हो सकी है। बताया यह भी जा रहा है इस मिट्टी में से निकलने वाले प्लैटिनम को कई कामों में इस्तेमाल किया जाता है। इसके साथ ही पकड़े गए आरोपियों ने नकली पुलिस बनकर 21 सितंबर को कुलदीप नाम के व्यक्ति से पंजाब नेशनल बैंक के समीप 50 हजार की टप्पे बाजी की थी। शिकोहाबाद नगर में इस तरह की घटना बढ़ गयी है

रिपोर्ट बृजेश सिंह राठौर फ़िरोज़ाबाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button