अन्यब्रेकिंग न्यूज़स्वास्थ्य

गोरखपुर जिले के 46 गांवों तक पहुंचा बाढ़ का पानी

आपदा कार्यालय से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, घाघरा नदी का जलस्तर अयोध्या में कम हुआ, लेकिन देवरिया के बरहज में यह नदी खतरे के निशान से 1.35 मीटर ऊपर बह रही है

राप्ती और घाघरा नदी का पानी अब जिले के 46 गांवों तक पहुंच गया है। इन गांवों में नावें लगाई गई हैं। फसलें डूब चुकी हैं। ग्रामीणों ने आसपास के बंधों पर सहारा लिया है। हालांकि, नदियों का जलस्तर तेजी से नहीं बढ़ रहा है। इस वजह से राहत की उम्मीद जताई जा रही है। गोर्रा नदी का जलस्तर भी स्थिर है।

बारिश थमने के बाद नदियों का जलस्तर भले नीचे आना शुरू हो गया है, लेकिन अब भी 46 गांव पानी में घिरे हुए हैं। उन गांवों के लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन की तरफ से 40 नावों को लगाया गया है। इसके अलावा प्रशासनिक अमला लगातार मॉनीटरिंग कर रहा है।

आपदा कार्यालय से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, घाघरा नदी का जलस्तर अयोध्या में कम हुआ, लेकिन देवरिया के बरहज में यह नदी खतरे के निशान से 1.35 मीटर ऊपर बह रही है। राप्ती नदी का जलस्तर अब घट रहा है। यह नदी खतरे के निशान से 49 सेंटीमीटर नीचे बह रही है। रोहिन नदी भी खतरे के निशान से 46 सेमी नीचे आ गई है। गोर्रा नदी का जलस्तर स्थिर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button