तकनीक

कैसा है 929 रुपये में एपल Airpods जैसी डिजाइन वाला यह एयरपॉड

घरेलू कंपनी AMANI Mart ने कुछ दिन पहले ही अपने नए एयरपॉड AMANI ASP TWS PRO 4 को भारत में लॉन्च किया है।

AMANI ASP TWS PRO 4 की डिजाइन एपल के एयरपॉड की तरह है। इसकी बैटरी को लेकर 3 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। AMANI ASP TWS PRO 4 के साथ कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है। इसके अलावा इस एयरपॉड के साथ शानदार बास का दावा किया गया है। अमानी के इस एयरपॉड में 60mAH की बैटरी है, जबकि चार्जिंग केस में 250mAH की बैटरी है। इसकी कीमत 1,399 रुपये रखी गई है, हालांकि कंपनी की वेबसाइट पर इसे 929 रुपये में लिस्ट किया गया है। आइए रिव्यू में जानते हैं कि क्या 1,400 रुपये की रेंज में AMANI ASP TWS PRO 4 एक बेस्ट एयरपॉड है? AMANI ASP TWS PRO 4 REVIEW: डिजाइन
सबसे पहले डिजाइन और लुक की बात करें तो AMANI ASP TWS PRO 4 की डिजाइन वाकई शानदार है। देखने में यह एपल एयरपॉड जैसा है, हालांकि साइज थोड़ी छोटी है। चार्जिंग के लिए इसमें यूएसबी टाईप-सी पोर्ट है। चार्जिंग केस में एलईडी इंडिकेटर्स हैं, हालांकि कोई फिजिकल बटन नहीं दिए गए हैं।
फिटिंग और ग्रिपिंग को लेकर कोई दिक्कत नहीं है। कोई भी इसे लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकता है। AMANI ASP TWS PRO 4 सिर्फ व्हाइट कलर में ही खरीदा जा सकता है। बॉक्स में यूएसबी टाईप-सी केबल मिलता है। दोनों पॉड्स के ऊपर एक स्पीकर ग्रिल है जो कि ब्लैक कलर में है। बिल्ड क्वॉलिटी ठीक-ठाक है।
AMANI ASP TWS PRO 4 REVIEW: परफॉर्मेंस
AMANI ASP TWS PRO 4 की फ्रीक्वेंसी रेंज 20hz-20khz है। इसके साथ HSP/HFP/A2DP/AVRCP का सपोर्ट है। इसमें ऑटोमेटिक पेयरिंग फीचर है। कंपनी ने पावरफुल बास का दावा किया है, लेकिन इसमें उतना बास नहीं है। हां, यह जरूर है कि जो बास औसत है। AMANI ASP TWS PRO 4 के साथ झनकार मिलती है जैसा ट्वीटर के साथ मिलता है। आवाज लाउड तो नहीं लेकिन ठीक-ठाक है।
सबसे अच्छी बात यह है कि इसे आप लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि इसमें ईयरटिप नहीं है तो कानों में दर्द नहीं होता है। इसके साथ न्वाइज कैंसिलेशन भी नहीं मिलता है, हालांकि कॉलिंग अच्छी है। दोनों एयरपॉड में टच कंट्रोल दिया गया है जिनका इस्तेमाल प्ले-पॉज, नेक्स्ट सॉन्ग, वॉल्यूम अप-डाउन, कॉलिंग और असिस्टेंट के लिए किया जा सकता है। टच रिस्पॉन्स अच्छा है।
AMANI ASP TWS PRO 4 REVIEW: बैटरी लाइफ
जहां तक बैटरी का सवाल है। AMANI ASP TWS PRO 4  की बैटरी लाइफ अच्छी कही जाएगी। करीब 2.30 घंटे लगातार म्यूजिक प्ले करने के बाद भी बैटरी 50 फीसदी तक बची रहती है। कंपनी की ओर से 3 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। चार्जिंग केस की मदद से आप दोनों पॉड्स को तीन बार फुल चार्ज कर सकते हैं। चार्जिंग के दौरान बड्स और केस दोनों में लाइट जलती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button