मनोरंजन

दिव्या भारती की मौत के बाद ‘श्रीदेवी’ और ‘रवीना टंडन’ को उनकी इन सुपरहिट फिल्मों में किया गया था साइन

बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या भारती (Divya Bharti) की जगह फिल्म लाडला और मोहरा में श्रीदेवी (Sridevi) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) को साइन किया गया था.

दिव्या भारती (Divya Bharti) इंडस्ट्री को ऐसी एक्ट्रेस रही हैं, जिन्होंने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में खूब नाम कमाया. दिव्या भारती ने बहुत ही कम समय अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों को अपना दीवाना बना दिया था. आज दिव्या भारती की बर्थ एनिवर्सिरी है. दिव्या अगर आज हमारे बीच होती तो 48वां बर्थडे सेलिब्रेट करतीं. लेकिन अफसोस छोटी उम्र में ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कहकर सभी को सदमें में ड़ाल दिया था. दिव्या के यूं अचानक चले जाने के बाद श्रीदेवी से लेकर रवीना टंडन तक को उनके कई प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिला. दिव्या भारती भले ही दुनिया से चली गई हों, लेकिन आज भी एक्ट्रेस का वो मासूम सा चेहरा लोगों के जहन में खूबसूरत याद की तरह बसा हुआ है. दिव्या भारती ने साल 1990 में साउथ फिल्म नीला पेनी से बड़े पर्दे पर करियर की शुरुआत की थी. चंद साल के इस छोटे से करियर में दिव्या भारती ने 20 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. इस बीच साल 1992 में उन्होंने बॉलीवुड को एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी थी, जिनमें दिल का क्या कसूर, शोला और शबनम, दीवाना और दिल आशना है जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं. इस दौरान दिव्या भारती का करियर बुलंदियों को छूने लगा था. तभी एक्ट्रेस ने 19 साल की उम्र में  फिल्म प्रोड्यूसर साजिद नाडियावाला से शादी कर ली. एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे बोला गया था कि उनकी शक्ल श्रीदेवी से काफी मिलती है तो वो बेहद खुश हुई थीं. फिर अचानक एक दिन खबर आई कि दिव्या भारती हमारे बीच नहीं रहीं. इस खबर ने सभी को सदमें में ड़ाल दिया था, कुछ लोगों के लिए तो ये विश्वास करना मुश्किल हो रहा था कि दिव्या भारती ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. जिस वक्त दिव्या भारती की मौत हुई थी, उस वक्त एक्ट्रेस कई प्रोजेक्ट के साथ जुड़ी थीं.
  फिल्म मोहरा और लाडला में भी श्रीदेवी लीड रोल में नजर आने वाली थीं, लेकिन दिव्या भारती के चले जाने पर लाडला में दिव्या भारती के किरदार को श्रीदेवी से रिप्लेस किया गया, वहीं मोहरा में दिव्या के किरदार को रवीना टंडन से रिप्लेस किया गया. दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थीं.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button