तकनीक

BSNL के टॉप 4G प्लान: एयरटेल, जियो और VI को देते हैं कड़ी टक्कर

अभी भी यदि BSNL की वापसी होती है तो उसे लोग हाथों-हाथ लेंगे

BSNL के प्लान के साथ अन्य कंपनियों की तरह अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा की सुविधा मिलती है।

भारतीय टेलीकॉम मार्केट में फिलहाल तीन ही कंपनियों का कब्जा है और ये तीनों कंपनियां जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया निजी कंपनियां हैं। सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की हालत बहुत ही खराब है, लेकिन BSNL के दीवानों की संख्या कम नहीं हैं। अभी भी यदि BSNL की वापसी होती है तो उसे लोग हाथों-हाथ लेंगे। BSNL के प्लान के साथ अन्य कंपनियों की तरह अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा की सुविधा मिलती है। BSNL के प्लान के साथ  जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की तरह OTT प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। आज हम BSNL के कुछ 4जी प्लान के बारे में बात करेंगे जो कि प्राइवेट कंपनियों को कड़ी टक्कर देते हैं, हालांकि BSNL की 4जी सर्विस फिलहाल आंध्र-प्रदेश, तेलंगाना, कोलकाता, केरल और महाराष्ट्र में है। आइए जानते हैं…

BSNL का 298 रुपये वाला 4जी प्लान

BSNL का पहला प्लान STV_298 है जिसकी कीमत 298 रुपये है। इस प्लान के साथ 56 दिनों की वैधता मिलती है। इस प्लान के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। इसके अलावा इस प्लान में हर रोज 100 SMS भी मिलेंगे। BSNL के इस प्लान के साथ रोज 1 जीबी डाटा मिलेगा। इस प्लान के साथ Eros Now का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। इस कीमत में एयरटेल, जियो या वोडाफोन आइडिया के पास इन्हीं सुविधाओं वाला कोई प्लान नहीं है।

BSNL का 429 रुपये वाला प्लान

BSNL के पास 429 रुपये का भी एक 4जी प्लान है। BSNL STV_429 के साथ 81 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इस प्लान के साथ भी सभी नेटवर्क पर अनिलिमिटेड कॉलिंग और रोज 2 जीबी डाटा मिलेगा। इस प्लान के साथ 100 SMS मिलते हैं। इस प्लान के साथ Zing और BSNL ट्यून का भी सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

BSNL का 599 रुपये वाला प्लान

यह कंपनी का आखिरी बेस्ट प्लान है जो एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया को टक्कर देता है। इसे कंपनी ने वर्क फ्रॉम होम प्लान भी कहती है। BSNL के इस 599 रुपये वाले प्लान में रोज 5 जीबी डाटा मिलता है। कंपनी के इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। इसमें भी अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 100 SMS मिलते हैं। इस प्लान में Zing एप का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button