राजनीति

Bengal Governor V/s Mamta Banerjee – पश्चिम बंगाल की सीएम ममता पर राज्यपाल धनखड़ ने साधा निशाना

धनखड़ ने स्पीकर को लिखे अपने पत्र में क्या लिखा, जानिए?

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सदन के बजट सत्र के उद्घाटन के दिन सदन में अव्यवस्था की सराहना की है और जब उन्हें अपना उद्घाटन भाषण छोटा करना पड़ा था और पढ़ने के बजाय इसे पेश करना पड़ा। इस दौरान धनखड़ ने कहा कि सोमवार को हुई घटना के दौरान विधानसभा में मंत्रियों और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के विधायकों ने उन्हें घेराव का शिकार बनाया है।

महिला विधायकों की ममता बनर्जी ने की थी तारीफ

दरअसल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी महिला विधायकों की प्रशंसा करते हुए मंगलवार को राज्यपाल से अनुरोध किया था कि वे भाजपा सांसदों के मुखर विरोध के बीच सदन में अपना उद्घाटन भाषण पढ़ें। बता दें कि धनखड़ ने एक दिन पहले स्पीकर बिमान बंद्योपाध्याय से इस घटना को लेकर उनसे मिलने के लिए कहा था। इस दौरान उन्होंने ट्वीट किया था कि विधानसभा के पवित्र परिसर में राज्यपाल का घेराव/नाकाबंदी का कोई औचित्य नहीं हो सकता है।

राज्यपाल द्वारा वीडियो गया दिखाया

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री के भाषण का एक वीडियो शेयर करते हुए राज्यपाल ने कहा था कि चिंतन करे, हम कहां जा रहे हैं और क्यों माननीय मुख्यमंत्री किसकी सराहना कर रही हैं, सदन में अव्यवस्था, हम सभी को लोकतंत्र को आगे बढ़ाने के लिए काम करने की जरूरत है।

धनखड़ ने स्पीकर को लिखे अपने पत्र में क्या लिखा, जानिए?

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा के बजट सत्र के पहले ही दिन ये भारी ड्रामा देखा गया था जब धनखड़ को कुछ दिन पहले संपन्न निकाय चुनावों में कथित हिंसा को लेकर भाजपा विधायकों के शोर-शराबे के बीच अपना उद्घाटन भाषण सदन में रखने के लिए मजबूर होना पड़ा था। वहीं हंगामे के दौरान सत्तारूढ़ टीएमसी की महिला विधायक राज्यपाल से अपना भाषण देने की अपील करती नजर आईं थी। इस दौरान धनखड़ ने स्पीकर को लिखे अपने पत्र में लिखा है कि कितनी विडंबना है कि राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सदन में विपक्ष के विरोध के बीच सत्ता पक्ष द्वारा भी अव्यवस्था में योगदान दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button