ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजन

अपने पिता की तरह ही सीए बनना चाहते थे सिद्धांत चतुर्वेदी

सिद्धांत चतुर्वेदी आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं। गली बॉय में एमसी शेर बनकर घर-घर में फेमस हुए सिद्धांत चतुर्वेदी ने अपने करियर की शुरुआत वेब सीरीज से की थी।उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

 जोया अख्तर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गली बॉय’ के मुख्य अभिनेता भले ही रणवीर सिंह हो, लेकिन इस फिल्म में एमसी शेर की भूमिका निभाने वाले अभिनेता सिद्धांत चतुर्वेदी ने अपने किरदार से लोगों के दिलों में अपनी एक अलग छाप छोड़ी थी। उनके किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया था। सिद्धांत चतुर्वेदी आज यानी कि 29 अप्रैल 2022 को अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके अपने इस आर्टिकल में हम आपको अभिनेता के बारे में कुछ दिलचस्प बाते बता रहे हैं।

उत्तर प्रदेश बलिया में हुआ था सिद्धांत चतुर्वेदी का जन्म

सिद्धांत चतुर्वेदी का जन्म 29 अप्रैल 1993 को उत्तरप्रदेश के बलिया में हुआ था। उनके पिता चार्टेड अकाउंटेड थे और मां हाउसवाइफ थीं। सिद्धांत ने अपनी पढ़ाई मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से पूरी की। दरअसल सिद्धांत चतुर्वेदी जब सिर्फ चार सिद्धांत वैसे तो अपने पिता की तरह ही चार्टेड अकाउंटेड बनना चाहते थे, लेकिन इसी के साथ वह एक शौकिया तौर पर स्टेज पर एक्टिंग करते थे। सीए आर्टिकलशिप के दौरान उनका मन नहीं लगा और उन्होंने कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया।

गली बॉय ने बदल दी जिंदगी

सिद्धांत चतुर्वेदी ने साल 2016 में अपनी शुरुआत वेबसीरिज ‘लाइफ सही है’ से की थी, जिसके बाद उन्होंने इनसाइड एज में काम किया था। हालांकि इन सीरीज ने सिद्धांत चतुर्वेदी को उनके करियर में वह मुकाम नहीं दिलाया, जिसकी उन्हें चाहत थी। साल 2019 में सिद्धांत ने जोया अख्तर की फिल्म ‘गली बॉय’ में एक अहम भूमिका निभाई। उनके इस किरदार ने न सिर्फ लोगों के दिलों में जगह बनाई, बल्कि रणवीर के साथ-साथ हर किसी ने उन्हें गली बॉय में नोटिस किया और इस फिल्म के साथ ही उनके लिए बॉलीवुड के अन्य रास्ते भी खुल गए। इसके बाद सिद्धांत ने ‘बंटी और बबली 2’ और ‘गहराइयां’ जैसी फिल्मों में काम किया।

संजय लीला भंसाली के साथ करना चाहते थे काम

बॉलीवुड में जब भी कोई न्यूकमर कदम रखता है, तो उसकी टॉप लिस्ट में संजय लीला भंसाली का नाम जरूर होता है। हर कलाकार की तरह सिद्धांत चतुर्वेदी भी संजय लीला भंसाली के साथ काम करने की इच्छा रखते थे। रिपोर्ट्स की माने तो सिद्धांत हमेशा से संजय लीला भंसाली के साथ किसी पौराणिक फिल्म में काम करना चाहते थे, क्योंकि जिस तरह से उनके दादा-नाना रामायण और महाभारत की कहानियां उन्हें सुनाते थे, ठीक उसी तरह के ग्रैंड स्केल पर संजय लीला भंसाली फिल्में बनाते हैं।

ये सिद्धांत चतुर्वेदी के आगामी प्रोजेक्ट्स

सिद्धांत चतुर्वेदी के पास इस साल कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं। वह कटरीना कैफ और ईशान खट्टर के साथ फिल्म फोन भूत में नजर आने वाले हैं। यह पहली बार है जब सिद्धांत कटरीना कैफ के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करेंगे। इस फिल्म के अलावा वह युधरा में नजर आएंगे। इन दोनों फिल्मों के अलावा सिद्धांत चतुर्वेदी खो गए हम कहा में नजर आएंगे, इस फिल्म में उनके साथ अनन्या पांडे मुख्य भूमिका में हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button