लाइफस्टाइल

आखिर क्यों ब्लैक कलर लोगों को खासकर महिलाओं का फेवरेट होता है और क्यों ये कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होता

कुछ रंग ऐसे होते हैं, जो हर किसी को पसंद होते हैं. हर दिन चाहे कितने ही नए ट्रेंड्स आ जाएं, लेकिन इनका फैशन (Fashion) कभी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होता है. ब्लैक रंग (Black Colour) भी ऐसा ही है

कुछ रंग ऐसे होते हैं, जो हर किसी को पसंद होते हैं. हर दिन चाहे कितने ही नए ट्रेंड्स आ जाएं, लेकिन इनका फैशन (Fashion) कभी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होता है. ब्लैक रंग (Black Colour) भी ऐसा ही है. लड़के हों या लड़कियां, हर किसी की वार्डरोब में आपको ब्लैक का कलेक्शन (Collection of Black) आसानी से देखने को मिल जाएगा. चाहे कैजुअल लुक हो या पार्टी में जाने का मौका, किसी भी समय आप ब्लैक आउटफिट्स को आसानी से कैरी कर सकते हैं. जो महिलाएं वजनदार होती हैं, वो अपने लुक को लेकर ज्यादा कॉन्शियस होती हैं, ऐसी महिलाओं के लिए तो ब्लैक और ज्यादा खास हो जाता है क्योंकि इसे पहनकर वो थोड़ी स्लिम नजर आती हैं. यहां जानिए आखिर क्यों ब्लैक कलर लोगों को खासकर महिलाओं का फेवरेट होता है और क्यों ये कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होता.

किसी भी उम्र के लोग कर सकते हैं कैरी

तमाम कलर्स को बड़े बुजुर्ग नहीं पहनते हैं, उन्हें वो अपनी उम्र के हिसाब से ज्यादा ब्राइट नजर आते हैं, लेकिन ब्लैक पर ऐसी कोई कंडीशन अप्लाई नहीं होती. बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक किसी भी उम्र का कोई भी शख्स इसे बहुत आसानी से कैरी कर सकता है. ये आपकी पर्सनैलिटी को निखारने का काम करता है. अगर आप खुद को मॉडर्न या बोल्ड लुक देना चाहती हैं, तो भी ब्लैक का विकल्प बेस्ट है.

हर मौसम में पहन सकते हैं

आमतौर पर मौसम के हिसाब से रंगों की चॉइस बदल जाती है. गर्मी के मौसम में लोग लाइट तो सर्दियों में ब्राइट कलर्स पहनना पसंद करते हैं. लेकिन ब्लैक कलर सदाबहार होता है. इसे जाड़े, गर्मी या मॉनसून किसी भी मौसम में पहना जा सकता है. ब्लैक कलर काफी रॉयल और क्लासी लुक देता है.

स्टाइलिश और एलिगेंट लुक देता

अगर आप वर्कप्लेस पर किसी खास मीटिंग के लिए जा रही हैं, तो निश्चिंत होकर ब्लैक कलर चुन सकती हैं. काला रंग आपको कैजुअल लुक और पार्टी लुक से लेकर ऑफिशियल लुक देने में भी सक्षम है. मीटिंग के दौरान ये आपको काफी स्टाइलिश और एलिगेंट लुक देता है और आप एकदम प्रोफेशनल नजर आते हैं.

मैचिंग की टेंशन नहीं

ब्लैक कलर की खासियत ये भी है, कि आप इसे किसी भी कलर के साथ आसानी से मैच करा सकते हैं. ये काफी एडजस्टेबल कलर होता है. इसके साथ ज्यादातर कॉम्बिनेशंस जंचते हैं. जीन्स, स्कर्ट, साड़ी, शर्ट, पैंट आदि किसी भी चीज को ब्लैक के साथ आसानी से पेयर किया जा सकता है.

एक्सेसरीज ​मैचिंग की टेंशन नहीं

गर्ल्स के लिए आउटफिट्स के साथ मैचिंग की एक्सेसरीज ​भी जरूरी होती है, जिसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. लेकिन ब्लैक ऐसा विकल्प है, जिसके साथ आप ज्वेलरी, वॉच आदि किसी भी चीज का पेयर आसानी से कर सकती हैं. इसकी मैचिंग के लिए आपको बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ती.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button