क्राइम न्यूज़

कप्तान Rohit Sharma ने पहली सीरीज में ही लिए चौंकाने वाले फैसले,

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा की पहली वनडे सीरीज है

फुलटाइम कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली वनडे सीरीज है. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) सीरीज में 2-0 से आगे है और उसकी निगाहें सीरीज जीतने पर लगी हुई हैं. भारत ने पहला मैच 6 विकेट से और दूसरा मुकाबला 44 रन से जीता है. इस सीरीज में अभी तक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने क्रिकेट जगत को चौंकाने वाले कई फैसले लिए, जिससे हर कोई हैरान हर गया है. वह बिल्कुल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के अंदाज में सभी को अचंभित करने वाले फैसले लेते हैं. आइए जानते हैं. उन फैसलों के बारे में, जिनके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह गया है.

1. पहली बार करवा दी इस खिलाड़ी से ओपनिंग 

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सभी को चौंकाते हुए केएल राहुल से नहीं बल्कि स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ओपनिंग के लिए उतार दिया. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हमेशा अपने आक्रामक खेल के लिए जाने जाते हैं, लेकिन भारत की तरफ से पहली बार ओपनिंग करने उतरे पंत ने बहुत ही धीमी बल्लेबाजी की और वह खुलकर शॉट नहीं खेल पा रहे थे. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 34 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 18 रनों की पारी खेली. जब उनके ऊपर भारतीय टीम को बड़ी शुरुआत दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी थी. तब वह टीम इंडिया (Team India) की नाव बीच मंझदार में छोड़कर पवेलियन वापस लौट गए.

2. स्पिन पिच पर इस खिलाड़ी से करवाया कमाल 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों (Spinners) को सपोर्ट करतीं आईं है. ऐसे में किसी भी विपक्षी टीम पर स्पिनर कहर ढाते हैं, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कड़ा फैसला लेते हुए कुलदीप यादव जैसे रहस्यमई स्पिनर को बाहर बैठाकर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को मौका दिया. उनका यह फैसला टीम के लिए सही साबित हुआ और वॉशिंगटन सुंदर टीम के लिए सबसे बड़े हाथियार साबित हुए. उन्होंने पहले मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उनकी वजह से ही टीम इंडिया पहले मैच में जीत हासिल कर सकी. वहीं, दूसरे मैच में उन्होंने बहुत ही किफायती गेंदबाजी की और इसके साथ ही बल्लेबाजी में भी उन्होंने 24 रन बनाए. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma)vकप्तान के तौर पर बेहतरीन फैसले लेने में माहिर हो चुके हैं.

भारत कर सकता है क्लीन स्वीप 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैच टीम इंडिया (Team India) ने तूफानी तरीके से जीते हैं. भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी ने कमाल का खेल दिखाया. दोनों ही मैचों में विंडीज टीम कहीं टिक ही नहीं सकी. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों का तोड़ नहीं ढूंढ सके. आज अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले तीसरे मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम क्लीन स्वीप (Clean Sweep) के इरादे से मैदान पर उतरेगी. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मुकाबले के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सबसे जल्दी 10 मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं. भारत ने पहला मुकाबला 6 विकेट और दूसरा मैच 44 रन के अंतर से जीता था. वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा कई युवा खिलाड़ियों को मैच में आजमा सकते हैं.

तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और दीपक हुड्डा.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button