देशब्रेकिंग न्यूज़

सम्भल में रामनगर ग्राम वासियों के लिए हैल्थ महकमा जागा

खबर का बड़ा असर हुआ है। जहां भयंकर हैप्टाइटिस C प्रभावित गांव रामनगर में हैल्थ महकमे ने टीम भेज कर हैपटाइटिस C की सेंपलिंग कराई है।

खबर का बड़ा असर हुआ है। जहां भयंकर हैप्टाइटिस C प्रभावित गांव रामनगर में हैल्थ महकमे ने टीम भेज कर हैपटाइटिस C की सेंपलिंग कराई है। सेंपिल देने को भारी तादात महिला पुरुष और बच्चे उमड़े हैं।

आपको बता दें कि असमोली थाना के रामनगर गांव में 55 लोगों के सेंपिल हैपटाइटिस पाजिटिव मिलने के बाद इस गांव में हैपटाइटिस C से तमाम मौतें और सैकड़ों लोगों के बीमार होने की खबर को प्रमुखता से दिखाया था। जिसके बाद जहां एक औद्योगिक घराने में भूकंप मचा है वहीं हैल्थ महकमा चौकन्ना हुआ है। असमोली सीएचसी सेएक हैल्थ टीम गांव में पहुंची है जहां टीम ने हैपटाइटिस C के लिए 50 सेंपल कलैक्ट किए हैं।

बताते चलें कि इस गांव के लोगों का दावा है कि 75 फीसदी आबादी हैपटाइटिस C से पीड़ित है करीब 40 लोगों की मौत का भी ग्रामीणों का दावा है। गांव वालों का आरोप है कि निकटवर्ती सुगर मिल और मिल की डिस्टलरी ने भूगर्भीय जलस्तर को खराब किया है। जहां पूरे मामले पर डीएम संजीव रंजन ने से संज्ञान लेकर कार्यवाही की बात कही थी मगर अब उनका सिद्दार्थनगर तबादला हो गया नए Dm मनीश बंसल ने अब सम्भल का चार्ज संभाला है

अब देखना है कि नए Dm इस अतिसंवेदनशील मुद्दे पर कब कार्यवाही शुरु करते हैं। अलबत्ता प्रशासन अब तक ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध नहीं करा सका है। पूरे मामले पर असमोली सीएचसी डा. मनोज कुमार ने कहा है कि 50 लोगोंं सेंपलिंग कराई गई है सोमवार को और सैंपलिंग कराई जाएगी। लोगों की टैस्टिंग और इलाज का अभियान लगातार चलता रहेगा।

बाइट- डा. मनोज कुमार moic chc असमोली एवं सर्विलांस आफिसर

बाइट- सुरेंद्र ग्रामीण

बाइट- जाकिर हुसैन ग्रामीण

रिपोर्टर – उवैस दानिश सम्भल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button