उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़मथुरास्वास्थ्य

मथुरा में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हॉस्पिटल व लाइफ केयर हॉस्पिटल को किया सील

जिलाधिकारी मथुरा पुलकित खरे के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा पूरे जिले भर में चल रहे प्राइवेट हॉस्पिटलों के द्वारा मानकों पर खरा न उतरने एवं नियमों की अनदेखी कर रहे

जिलाधिकारी मथुरा पुलकित खरे के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा पूरे जिले भर में चल रहे प्राइवेट हॉस्पिटलों के द्वारा मानकों पर खरा न उतरने एवं नियमों की अनदेखी कर रहे मामले में स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डॉ मुनीश सिंह पोरस , डॉक्टर अनुज चौधरी, डॉक्टर सत्य प्रकाश एवं सीएफओ प्रमोद शर्मा की संयुक्त टीम के द्वारा हॉस्पिटलों को सील करने के लिए निरंतर अभियान चलाया जा रहा है।

बतादें कि पूरे जिले भर में अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों का संचालन धड़ल्ले से हो रहा है। आए दिन इसकी लगातार शिकायतें अफसरों तक पहुंच रही थी। स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार इस पर उदासीन रुख अपनाए हुए थे। खबरे छपने के बाद प्रशासन नियमों के विपरीत संचालित होने वाले अस्पतालों पर गंभीर हो गया, और जिलाधिकारी के निर्देशन में शुक्रवार की शाम को स्वास्थ्य विभाग मथुरा की संयुक्त टीम के द्वारा छाता के गोवर्धन चौराहे स्थित गोपाल हॉस्पिटल एवं लाइफ केयर हॉस्पिटल को भारी अनिमयता नियमों पर खरा नही उतरने व अवैध तरीके संचालित किए जाने पर सील कर दिया। टीम के द्वारा हॉस्पिटल पर मौजूद सुविधाओं को देखा। अस्पताल के लाइसेंस, सुरक्षा व्यवस्था, साफ सफाई, डॉक्टर-कर्मचारी की तैनाती सहित कई बिंदुओं पर जांच की। नियमों की अनदेखी पाए जाने पर नोडल अधिकारी की टीम के द्वारा छाता स्थित दोनों अस्पताल को सील करा दिया। लगातार प्राइवेट हॉस्पिटलों पर की जा रही छापामारी के संबंध में नोडल अधिकारी डॉ एवं सीएफओ के द्वारा बताया कि जांच के बाद मानकों की अनदेखी पर कार्रवाई की गई है ,इस तरह का अभियान पूरे जिले भर में चालू रहेगा।

रिपोर्टर – प्रताप सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button