तकनीक

Apple Watch की वजह से बच गई डेंटिस्ट की जान

पिछले दिनों, हरियाणा के एक डेंटिस्ट की जान Apple Watch की मेडिकल रीडिंग्स के चलते बची. डेंटिस्ट की पत्नी ने ऐप्पल के सीईओ, टिम कुक (Tim Cook) को एक खास मैसेज भेजा

ऐप्पल (Apple) के प्रोडक्ट्स के बारे में कई सारी ऐसी खबरें सामने आई हैं जहां उनके अड्वांस्ड फीचर्स की बदौलत लोगों की जान बची है. पिछले दिनों, ऐसा ही एक मामला हरियाणा में घटा, जिसके बाद वहां के एक डेन्टिस्ट की बीवी ने ऐप्पल के सीईओ, टिम कुक (Tim Cook) को एक खास मैसेज भेजा और जवाब भी पाया. आइए जानते हैं कि आखिर मामला क्या था..

Apple Watch ने बचाई डेंटिस्ट की जान

दरअसल हुआ यूं, कि हरियाणा के एक डेंटिस्ट, नितेश चोपड़ा को कई दिनों से कमजोरी महसूस हो रही थी और उन्होंने ये बात अपनी पत्नी से भी शेयर की. इसके चलते, उनकी पत्नी ने अपनी ऐप्पल की स्मार्ट वॉच, Apple Watch Series 6 पर अपने पति की जनरल हेल्थ रीडिंग्स लेनी शुरू कर दीं. पहली कुछ रीडिंग्स पर उन्होंने बहुत ध्यान नहीं दिया लेकिन जब Apple Watch पर लगातार वही रीडिंग्स आती रहीं, उन्होंने डॉक्टर को दिखाने का फैसला लिया.

डॉक्टर ने कह दी ऐसी बात

नितेश चोपड़ा जी की पत्नी ने अपनी Apple Watch पर अपने पति की ECG Reading ली, जिसके बाद वो डॉक्टर के पास गए. 12 मार्च को ली गई आखिरी रीडिंग और डॉक्टर की जांच बिल्कुल सेम थी. नितेश चोपड़ा जी की प्रमुख कोरोनरी धमनी (Main Coronary Artery) पूरी तरह से जाम (Blocked) थी. अगर उन्हें समय से अस्पताल नहीं पहुंचाया जाता तो उनकी जान जा सकती थी. आपको बता दें कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद भी नितेश जी की पत्नी ने वहां के मॉनिटर और ऐप्पल वॉच की रीडिंग्स को बराबर मैच किया और वो बिल्कुल सही निकलीं.

डेंटिस्ट की बीवी ने Tim Cook को भेजा खास मैसेज, मिला जवाब

क्योंकि नितेश जी की जान Apple Watch की वजह से ही बची, उनकी पत्नी ने इस अमेरिकन स्मार्टफोन ब्रांड के सीईओ, टिम कुक (Tim Cook) को एक खास मैसेज भेजा. ईमेल के जरिए भेजे अपने इस मैसेज में उन्होंने कंपनी के सीईओ का शुक्रिया अदा किया और उनसे कहा कि कंपनी की तकनीक की वजह से उनके पति की जान बच गई. उन्होंने टिम कुक को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी. इस ईमेल का उन्हें जवाब भी मिला; टिम कुक ने अपने जवाब में कहा कि उन्हें खुशी है कि नितेश चोपड़ा जी को सही समय पर सही इलाज दिया जा सका. टिम कुक ने भी हरियाणा के इस दंपति को शुभकामनाएं दीं और अपनी कहानी उनके साथ शेयर करने के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button