राजनीति

CM भगवंत मान ने मंत्रियों में किया विभागों का बंटवारा

पंजाब (Punjab) में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनने के बाद नए बने मंत्रियों में विभागों का बंटवारा कर दिया गया है. इस बंटवारे में पार्टी ने मंत्रियों को उनकी योग्यता और अनुभव के आधार पर विभाग आवंटित किए हैं

 पंजाब (Punjab) में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनने के बाद कार्यकर्ताओं का जोश हाई है. इसी बीच सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने सोमवार को अपने मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया. 

गृह विभाग मान ने अपने पास रखा

इस बंटवारे में CM भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने गृह विभाग अपने पास ही रखा है. वहीं वित्त विभाग हरपाल सिंह चीमा को दिया गया है. अब वही पंजाब का बजट तैयार करेंगे. 

शिक्षा विभाग गुरमीत मीत हायर को दिया गया है. वे राज्य में शिक्षा के ढांचे को दुरुस्त करने का काम करेंगे. डॉ विजय सिंघला को स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है. वहीं हरजोत बैंस को कानून और पर्यटन विभाग दिए गए हैं. 

डॉ बलजीत कौर को सामाजिक सुरक्षा विभाग

मंत्रिमंडल में एकमात्र सदस्य डॉ बलजीत कौर को सामाजिक सुरक्षा और महिला- बाल विकास का काम दिया गया है. हरभजन सिंह को बिजली मंत्री और लाल चंद को फूड सप्लाई मंत्री बनाया गया है. 

कुलदीप सिंह धालीवाल को ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री बनाया गया है. वहीं लालजीत सिंह भुल्लर को परिवहन विभाग दिया गया है. ब्रहम शंकर को जल संसाधन के साथ ही आपदा राहत का महकमा दिया गया है.

पंजाब में आप ने जीतीं 117 में से 92 सीटें

बताते चलें कि हाल में संपन्न हुए असेंबली चुनाव में AAP ने पंजाब (Punjab) में जबरदस्त सफलता हासिल की है. उसने राज्य की 117 सीटों में से 92 सीटें जीतकर कांग्रेस, बीजेपी और SAD जैसी पुरानी पार्टियों के पांव उखाड़ दिए. राज्य के सीएम का पदभार संभालते ही भगवंत मान ने पंजाब में दिल्ली मॉडल लागू कर शिक्षा-स्वास्थ्य और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर सख्ती करनी शुरू कर दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button