उत्तर प्रदेशस्वास्थ्य

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने किया निर्माणाधीन अस्पताल का निरीक्षण

चन्दरनगर में 50 बेड का अस्पताल का तोहफा अगले साल

लखनऊ,  13 अक्टूबर , उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बृहस्पतिवार को आलमबाग चन्दरनगर स्थित निर्माणाधीन मदर एंड चाइल्ड केयर हॉस्पिटल (एमसीएच) का निरीक्षण किया। उन्होंने जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। ताकि जनवरी में अस्पताल का शुभारंभ किया जा सके।

चन्दरनगर में नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निकट 50 बेड का मदर एंड चाइल्ड केयर हॉस्पिटल का निर्माणकार्य चल रहा है। उप मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि करीब 16 करोड़ रुपये की लागत से अस्पताल का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने कहाकि अस्पताल का निर्माणकार्य जल्द से जल्द कराया जाए। इसमें किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाए। निर्माण की गुणवत्ता की समय-समय पर अधिकारी जांच कराएं।

अस्पताल के बनने से महिलाओं और बच्चों को बेहतर इलाज मिल सके। उन्होंने बताया कि मदर एंड चाइल्ड केयर हॉस्पिटल बनने से आलमबाग, आशियाना, पारा, कानपुर रोड के आस-पास की कालोनियों की महिलाओं और बच्चों को बेहतर इलाज मिल सकेगा। इसमें महिलाओं और बच्चों को मुफ्त इलाज मिलेगा। दवा से लेकर जांच तक की सुविधाएं मरीजों को मिलेंगी। अस्पताल में 24 घंटे ऑपरेशन व सामान्य प्रसव की सुविधा होगा। महिलाओं और बच्चों की गंभीर बीमारियों का भी इलाज मिल सकेगा। मदर एंड चाइल्ड केयर हॉस्पिटल के बनने से क्वीनमेरी, लोकबंधु, डफरिन व झलकारीबाई अस्पताल में मरीजों का दबाव कम होगा। वहीं मरीजों को समय पर इलाज मिलने की राह आसान होगी।

जनवरी से शुरू होगा अस्पताल

उप मुख्यमंत्री ने सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल से कहा कि अस्पताल के निर्माण कार्य को समय-समय पर देखें। निर्माणकार्य अच्छा चल रहा है। फिर भी तेजी लाने की जरूरत है। जनवरी से अस्पताल को हर हाल में शुरू करने का लक्ष्य है। लिहाजा तय समय में काम पूरा करें।

  रिपोर्ट- आमिर हुसैन रिजवी, एपेक्स न्यूज इंडिया, लखनऊ (9335280142)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button