राजनीति

‘राकेश राठौर’ का टिकट काट BJP ने ‘राकेश राठौर’ को ही बनाया प्रत्याशी,

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश की सीतापुर सदर सीट से बीजेपी के उम्मीदवार के नाम को लेकर बहस छिड़ गई है. इसपर विरोधी बीजेपी से चुटकी ले रहे हैं.

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) का शंखनाद हो चुका है. इस बीच यूपी के सीतापुर (Sitapur) में एक अलग ही बहस छिड़ गई है. दरअसल बीजेपी ने सीतापुर सदर सीट से राकेश राठौर ‘गुरु’ को उम्मीदवार बनाया है. जान लें कि सीतापुर सदर सीट से मौजूदा विधायक राकेश राठौर (Rakesh Rathore) हैं और वो सपा (SP) में शामिल हो चुके हैं. ऐसे में लोगों का कहना है कि जनता मौजूदा विधायक राकेश राठौर और बीजेपी के उम्मीदवार राकेश राठौर ‘गुरु’ का नाम एक जैसा होने की वजह से कन्फ्यूज हो सकती है.

नाम एक जैसा होने पर क्या बोले BJP उम्मीदवार?

बीजेपी उम्मीदवार राकेश राठौर ‘गुरु’ ने ज़ी न्यूज़ कहा कि पूरे जिले में मैं राकेश ‘गुरु’ के नाम से फेमस हूं. आप किसी से भी राकेश ‘गुरु’ के बारे में पूछेंगे तो वो आपको मेरे बारे में बता देगा. पिछली बार के विधायक राकेश राठौर अलग हैं और मैं अलग हूं. मुझे अपनी अलग पहचान बताने की जरूरत नहीं है. सभी लोग मुझे पहले से जानते हैं.

क्या है विधायक राकेश राठौर की राय?

वहीं सीतापुर सदर सीट से मौजूदा विधायक राकेश राठौर ने कहा कि एक नाम के कई लोग हो सकते हैं. बीजेपी जिसको चाहे उसको टिकट दे. मेरे ही नाम के दूसरे व्यक्ति को टिकट देने के पीछे बीजेपी की क्या रणनीति है इसके बारे में मैं नहीं जानता हूं.

सपा प्रत्याशी राधेश्याम जायसवाल ने कही ये बात

बीजेपी उम्मीदवार के नाम को लेकर छिड़ी बहस पर सीतापुर सदर सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार राधेश्याम जायसवाल ने कहा कि बीजेपी प्रत्याशी राकेश राठौर ‘गुरु’ की जमानत जब्त होगी. बीजेपी उम्मीदवार को ‘राकेश राठौर’ नाम होने का कोई फायदा नहीं मिलेगा. इसके उलट कुछ लोग तो इसलिए उनको वोट नहीं देंगे क्योंकि वो राकेश राठौर को वोट देना नहीं चाहते हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही दोनों राकेश राठौर की फोटो

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर विधायक राकेश राठौर और बीजेपी उम्मीदवार राकेश राठौर ‘गुरु’ की एक पुरानी तस्वीर भी वायरल हो रही है, जिसमें दोनों एक साथ नजर आ रहे हैं.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button