ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

भाजपा पर साधा निशाना, कहा- मनरेगा न होती तो कोरोना में देश का क्या हाल होता?

राहुल गांधी ने कहा कोविड के समय अगर मनरेगा योजना नहीं होती तो देश के हालात क्या होते, यह आपको मालूम है।

Advertisements
AD

साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने जमीन खुद को मजबूत करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस क्रम में मंगलवार को कांग्रेसी नेता राहुल गांधी गुजरात के दाहोद पहुंचे। आदिवासी सत्याग्रह रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, भाजपा सत्ता में आई और प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में मनरेगा का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा, मैं इसे रद्द करना चाहता हूं, लेकिन नहीं करूंगा ताकि जनता को याद रहे कि कांग्रेस ने क्या किया था…। राहुल गांधी ने कहा कोविड के समय अगर मनरेगा योजना नहीं होती तो देश के हालात क्या होते, यह आपको मालूम है। 

राहुल गांधी ने कहा, हमने छत्तीसगढ़ में कहा कि किसानों का कर्ज माफ होगा और धान 2050 प्रति क्विंटल के हिसाब से सरकार खरीदेगी। हमने जो कहा था वो करके दिखाया। हम आपसे मिलकर समझना चाहते हैं कि आदिवासियों के लिए क्या करना है। 

कांग्रेसी नेता ने कहा, गुजरात में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो रिवर लिंकिंग प्रोजेक्ट बंद कर देंगे। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, अभी दो से तीन लोग ही सरकार चला रहे हैं। अब नया गुजरात बनाना होगा। हम गुजरात को ऐसा मॉडल देंगे, जिसमें हम सब मिलकर काम करेंगे। इसके लिए युवाओं को एक साथ खड़ा होना होगा।  मोदी ने बना दिए दो भारत राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी ने आज दो भारत बना दिए हैं। एक गरीब भारत है तो दूसरा अमीर। कुछ अमीरों और चुनिंदा लोगों का अमीर भारत है और आम आदमी का गरीब भारत। नरेंद्र मोदी ने आम आदमी से संसाधन लेकर अमीर भारत को दे दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button