बिज़नेस

रेल कनेक्‍ट एप से बुक कर सकेंगे ट‍िकट 24 घंटे सर्व‍िस में रहता है यह एप

: आजकल ट्रेन में यात्रा करने वाले अध‍िकतर लोग ट‍िकट बुक‍िंग के ल‍िए ऑनलाइन माध्‍यम का ही सहारा लेते हैं.

 Indian Railways Train Ticket Booking : आजकल ट्रेन में यात्रा करने वाले अध‍िकतर लोग ट‍िकट बुक‍िंग के ल‍िए ऑनलाइन माध्‍यम का ही सहारा लेते हैं. इनमें से कुछ लोग IRCTC की वेबसाइट या एप के जर‍िये बुक‍िंग करते हैं तो कुछ एजेंट के माध्‍यम से बुक‍िंग करा लेते हैं. लेक‍िन कई बार तत्‍काल ट‍िकट कराने पर यहां से आपकी बुक‍िंग नहीं हो पाती.

आसान हो जाएगा ट‍िकट बुक करना

त्योहार या किसी इमरजेंसी के समय टिकट हासिल करने के लिए अक्सर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अगर आपके साथ भी कभी ऐसी समस्‍या हुई है तो आईआरसीटीसी ने एक एप के बारे में जानकारी दी है. इस एप से ट‍िकट बुक करना पहले से कही आसान हो जाएगा.

ट्वीटर हैंडल पर शेयर की जानकारी

आईआरसीटीसी की तरफ से ऑफिश्यल ट्वीटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी शेयर की गई है. ट्विटर पर आईआरसीटीसी ने लिखा कि IRCTC रेल कनेक्ट ऐप (IRCTC Rail Connect App) डाउनलोड करने से आपको टिकट बुकिंग करने में सुविधा मिलेगी. आईआरसीटीसी के मुताबिक इस ऐप से लोगों को कम समय में टिकट मिल जाया करेगा.

रेल कनेक्ट ऐप के कई फायदे

रेल कनेक्ट ऐप के जरिए 3 स्‍टेप में टिकट बुक हो सकेगा. अच्छी बात यह है कि यह ऐप 24 घंटे सेवा में रहता है. इसके अलावा इस एप पर नोटिफिकेशन भी समय-समय पर मिलते रहते हैं, ज‍िससे आप अपडेट रहते हैं. आपको बता दें IRCTC एक महीने में केवल 6 टिकट बुक करने की सुविधा देता है. लेकिन आधार लिंक होने पर आप एक महीने में 12 टिकट बुक कर सकते हैं.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button