उत्तर प्रदेशऔरैयाक्राइम न्यूज़देशब्रेकिंग न्यूज़

औरैया में मुस्लिम युवक ने दस साल बाद हिन्दू पत्नी की धर्म परिवर्तन कराने का बनाया दबाव

औरैया में शादीशुदा मुश्लिम लड़के ने चालबाजी करके हिंदू लड़की के साथ प्रेम विवाह कर लिया। दस साल पत्नी की तरह रखने के बाद वह अपनी पहली पत्नी के पास चला गया।

औरैया में शादीशुदा मुश्लिम लड़के ने चालबाजी करके हिंदू लड़की के साथ प्रेम विवाह कर लिया। दस साल पत्नी की तरह रखने के बाद वह अपनी पहली पत्नी के पास चला गया। जब हिन्दू युवती युवक के घर पहुंची तो उसे मारा पीटा गया। युवती ने बताया कि वह लोग कह रहे धर्म परिवर्तन करो तभी स्वीकार करेंगे। पीड़िता ने कोतवाली आकर पुलिस को तहरीर दी है।

आपको बताते चलें कि झांसी के शिवाजी नगर निवासी सपना प्रजापति ने बताया कि उसने औरैया निवासी शहजाद राइन से दस साल पहले प्रेम विवाह किया था। शहजाद शादीशुदा है यह उसे पता नहीं था। दस साल वह उसके साथ पत्नी बनकर रही। शहजाद ने उसके जेवर आदि भी धंधा शुरू करने को सुनार के यहां गिरवी रख दिये। वह औरैया आता जाता था लेकिन वापस आ जाता था लेकिन छह माह पहले वह गया तो वापिस नहीं आया न ही उसका फोन लग रहा था।

इस पर वह तलाश करती हुई आई तो पता चला कि शहजाद एसपी आवास स्थिति कांशीराम कॉलोनी में रह रहा है। जब वह घर गई तो शहजाद छिप गया और उसकी पत्नी व अन्य परिजनों ने उसके साथ मारपीट की। उन लोगों का कहना है कि धर्म परिवर्तन करो तभी स्वीकार करेंगे। पीड़िता ने बताया कि वह अब बहुत परेशान है। पीड़िता ने कोतवाली को घटना की तहरीर दी है। पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

इस संबंध में सीओ सिटी प्रदीप कुमार ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है। जांच के उपरांत यदि मामला सही पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button