उत्तर प्रदेशदेशपीलीभीतब्रेकिंग न्यूज़

पीलीभीत में करवा चौथ के पर्व को लेकर बाजारों में दिखी रौनक

पीलीभीत में करवा चौथ के पर्व पर बाजारों में अच्छी खासी रौनक दिखाई दी। वहीं करवा चौथ पर व्रत रखने वाली महिलाएं बाजार में पूजा से संबंधित और चूड़ियों सहित तमाम तरह के सामान की खरीदारी करती देखी गई हैं।

पीलीभीत में करवा चौथ के पर्व पर बाजारों में अच्छी खासी रौनक दिखाई दी। वहीं करवा चौथ पर व्रत रखने वाली महिलाएं बाजार में पूजा से संबंधित और चूड़ियों सहित तमाम तरह के सामान की खरीदारी करती देखी गई हैं। वहीं त्योहार को मद्देनजर रखते हुए बाजारों में पुलिस भी ड्यूटी के प्रति सजग दिखाई दी।

आपको बता दें आज करवा चौथ के त्यौहार को लेकर सुहागिन महिलाएं बाजार में पूजा की सामिग्री से लेकर चूड़ी और सिंदूर सहित तमाम चीजों की खरीदारी करती देखी गई है। वही महिलाओं का कहना है आज के दिन हर सुहागिन महिलाएं अपने पति के लिए व्रत रखती हैं और पूजा अर्चना करने के बाद चांद देखकर व्रत को पति के हाथों से पानी पीकर तोड़ती हैं। साथ ही सुहागिन अपने पति की लंबी उम्र के लिए भगवान से कामना करती हैं। तस्वीरों में आप देख सकते हैं करवा चौथ के त्यौहार को लेकर बाजार और दुकानों पर किस तरह से रौनक दिखाई दे रही है। वहीं त्योहार को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से बाजार में चप्पे-चप्पे पर पुलिस गस्त करती दिखाई दी।

वहीं नगर आयुक्त अमित आसेरी ने नकवी पार्क का निरीक्षण किया। यहां कराए जा रहे कामों की मॉनिटरिंग की जा रही है। कामों की प्रगति तेजी से की जा रही है। स्मार्ट सिटी के तहत नकवी पार्क का भी सुंदरीकरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस स्मार्ट सिटी के तहत जो भी प्रोजेक्ट है उन्हें दुरुस्त कर रहे हैं , ताकि मुख्यमंत्री के सामने बेहतर प्रेजेंटेशन दे सकें। नकवी पार्क को ₹17 करोड़ से संवारा जा रहा है।

रिपोर्टर- सरताज सिद्दीकी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button