उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़सम्भल

संभल में गौवंश ने डिवाइडर को बनाया आसरा स्थल

सम्भल में स्टेट हाईवे 18 पर करीब पंद्रह किलोमीटर इलाके में हजारों गौवंश ही गौवंश है। गौवंशों ने डिवाइडर को आसरा स्थल बना लिया है।

सम्भल में स्टेट हाईवे 18 पर करीब पंद्रह किलोमीटर इलाके में हजारों गौवंश ही गौवंश है। गौवंशों ने डिवाइडर को आसरा स्थल बना लिया है। वहीं डीएम ने छुट्टा गौवंश की वजह लंपी को बताया है।

पूरा मामला गुन्नौर तहसील के थाना जुनावई इलाके में स्टेट हाईव 18 मेरठ बदायूं का है। जहां करीब पंद्रह किलोमीटर इलाके में जुनावई से कादराबाद के बीच हाईवे पर हजारों गौवंश रह रहा है। यहां स्थाई रूप गौवंश चौड़े डिवाइडर पर रहता है। स्थाई रूप से रहने का सुबूत डिबाइडर में फैला गोबर और गोबर पेशाब से उठती तेज गंध है। यहीं नहीं इस दौरान गौवंश रोड पर घूमते भी देखा जा सकता है। वहीं मामले पर डीएम मनीष बंसल का कहना है न्याय पंचायत स्तर समेत जिले में पर्याप्त गौशालाएं हैं, मगर लंपी के कारण नई गायों को गौशालाओं में नहीं रखा जा रहा है। नई बन रही गौशालाओं में इस गौवंश को आइसोलेशन के रूप में रखा जाएगा। वहीं सड़कों पर दुर्घटनाओं को रोकने को उन्होंने गायों को रिफ्लैक्टर युक्त नेक बैल्ट पहनाने का भरोसा दिखाया है। वजह भले ही लंपी बना हो मगर छुट्टा गौवंश से इस हाईवे पर वाहन संचालन खासकर दोपहिया वाहन चालकों को वाहन चलाना बेहद रिस्की हो सकता है।

रिपोर्टर – उवैस दानिश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button