देशब्रेकिंग न्यूज़

अलीगढ़ में अण्डला गांव स्थित डिफेंस कॉरिडोर में धूप के ताप में गोवंश परेशान

अलीगढ़ खैर तहसील क्षेत्र के अण्डला गांव स्थित बन रहे डिफेंस कॉरिडोर में आवारा गोवंशो का झुंड धूप ताप में परेशान है।

अलीगढ़ खैर तहसील क्षेत्र के अण्डला गांव स्थित बन रहे डिफेंस कॉरिडोर में आवारा गोवंशो का झुंड धूप ताप में परेशान है। प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना डिफेंस कॉरिडोर में भारी मात्रा में छुट्टा गोवंश धूप ताप में घूम रहा है। आपको बता दें डिफेंस कॉरिडोर के निर्माण से पूर्व इस जगह भयंकर जंगल हुआ करता था इस इलाके का छुट्टा गोवंश छांव में बैठ कर अपना जीवन यापन करता था।

डिफेंस कॉरिडोर के निर्माण के समय जंगल को कटवा दिया गया था तभी से वहां रहने बाला गोवंश अपने आशियाने को छोड़कर नहीं गया। कई बार सामाजिक संगठन व समाजसेवियों क्षेत्रीय किसानों के द्वारा डिफेंस कोरिडोर में घूम रहे गोवंश को गौशाला में स्विफ्ट कराने के लिये जिम्मेदार अधिकारियों से मांग की लेकिन अभी तक कोई भी जिम्मेदारी ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।

अण्डला गांव स्थित बन रहे डिफेंस कॉरिडोर में भारी मात्रा में गोवंश धूप ताप में घूमता है। गोवंश ओं का झुंड डिफेंस कॉरिडोर के अंदर बैठा रहता है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इसे देखकर अनदेखी कर रहे हैं। स्थानीय किसानों ने भी कहा है कि जिम्मेदार अधिकारी छुट्टा गोवंश को यहां से गौशाला में शिफ्ट नही करा रहे है। जिससे कि किसानों के होने वाले नुकसान से बचा जा सके एंव यहां गोवंश रोड पर पहुंचकर भी वाहन संचालकों को नुकसान पहुंचाता है।

रिपोर्टर लक्ष्मन सिंह राघव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button