विदेश

एक भारतीय छात्र ने देश वापस आने से कर दिया इनकार , इमोशनल कर देगी वजह

इस पूरे घटनाक्रम के बीच एक भारतीय छात्र ऐसा भी है जिसने देश वापस आने से इनकार कर दिया है. 

Advertisements
AD
यूक्रेन (Ukraine) पर रूस (Russia) के हमले का आज पांचवा दिन है. दोनों तरफ से जारी भीषण युद्ध (Ukraine ) के बीच भारत सरकार यूक्रेन में पढ़ने गए सभी भारतीय छात्रों को निकालने के लिए लगातार काम कर रही है. अब तक सैकड़ों मेडिकल छात्रों की वतन वापसी हो चुकी है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने मंत्रियों को विदेश भेजने का ऐलान किया है. इस पूरे घटनाक्रम के बीच एक भारतीय छात्र ऐसा भी है जिसने देश वापस आने से इनकार कर दिया है.

डॉगी के प्रेम में जान की परवाह नहीं

दरअसल खारकीव यूनिवर्सिटी ऑफ रेडियो इलेक्ट्रॉनिक्स में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर छात्र ऋषभ कौशिक ने अपने कुत्ते को अकेले छोड़कर भारत लौटने से इनकार कर दिया है. ऋषभ का कहना है कि उनके पेट डॉगी मलिबू को अकेला छोड़कर आना उनके लिए संभव नहीं है. सोशल मीडिया पर ऋषभ का एक वीडियो सामने आया है जिसमें ऋषभ को इस बारे में बात करते सुना जा सकता है. इसमें ऋषभ ने बताया है कि कैसे यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास और दिल्ली में केंद्र की एनीमल क्वारंटाइन और सर्टिफिकेट सर्विस उन्हें रोक रही है.

खार्कीव से रेस्क्यू किया था

अपने वीडियो में ऋषभ कौशिक ने ये भी कहा है कि उनसे कई दूसरे डॉक्यूमेंट मांगे जा रहे हैं. वो अपने डॉगी के साथ बंकर में छिपे हैं. उनका कहा है कि इस डॉगी को उन्होंने पिछले साल खारकीव से रेस्क्यू किया था इसलिए वो उसे अपने साथ ही लाएंगे. वहीं उन्होंने और भी कुछ चिंता जताते हुए राहत की मांग की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button