खेल जगत

नो-बॉल पर हुई आउट की अपील ,भारत के सामने 297 रन का टारगेट था फ्री हिट पर कैच हुए डिकॉक

बुधवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पार्ल में सीरीज का पहला वनडे मुकाबला खेला गया।

बुधवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पार्ल में सीरीज का पहला वनडे मुकाबला खेला गया। इस मैच में अफ्रीका ने टीम इंडिया को 31 रन से हराया। भारत के सामने 297 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 265/8 ही बना सकी और मुकाबला हार गई। जीत के साथ ही अफ्रीका ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मैच में अफ्रीकी पारी के दौरान एक पल ऐसा आया, जहां टीम इंडिया DRS लेने वाली थी, लेकिन बाद में पता चला कि गेंद नोबॉल है।

नो-बॉल पर हुई आउट की अपील दरअसल, अफ्रीकी पारी का 9वां ओवर शार्दूल ठाकुर कर रहे थे। ओवर की दूसरी गेंद क्विंटन डिकॉक के बल्ले के करीब से निकली और विकेटकीपर ऋषभ पंत के दस्तानों में समा गई। इसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने कैच लपकने की जोरदार अपील की। हालांकि अंपायर की ओर से इस पर कोई रिएक्शन नहीं आया। कप्तान केएल राहुल DRS लेने ही वाले थे कि अंपायर मराय इरास्मस ने ठाकुर की गेंद को नोबॉल करार दे दिया और डिकॉक को फ्री-हिट मिल गई।

फ्री-हिट पर हुआ कैच शार्दूल ठाकुर की फ्री-हिट गेंद पर क्विंटन डिकॉक ने शॉट खेला और बॉल सीधा बुमराह के हाथ में चली गई। बुमराह ने शानदार कैच पकड़ा, लेकिन फ्री-हिट होने के चलते डिकॉक नॉटआउट रहे। क्विंटन उस समय 12 के स्कोर पर बैटिंग कर रहे थे। हालांकि वह फ्री-हिट पर मिले जीवनदान का ज्यादा फायदा नहीं उठा सके और आर. अश्विन की गेंद पर 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश मैच में टीम इंडिया को जीत का फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन टीम ने एक बार फिर से फैंस को निराश किया। शिखर धवन (79), पूर्व कप्तान विराट कोहली (51) और शार्दूल ठाकुर (नाबाद 50) को छोड़ कोई अच्छी पारी नहीं खेल सका। कैप्टन राहुल (12), श्रेयस अय्यर (17), ऋषभ पंत (16) और डेब्यूटेंट वेंकटेश अय्यर (2) रन बनाकर आउट हुए।

हालांकि आठवें नंबर पर बैटिंग करते हुए शार्दूल ठाकुर ने 43 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए। वनडे में उनका ये पहला अर्धशतक रहा। बुमराह ने भी नाबाद 14 रन बनाए।

दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला शुक्रवार 21 जनवरी को पार्ल में ही खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button