बिज़नेस

कमाई का जबरदस्त फंडा! यदि जान लिया ये तरीका तो रातोंरात फर्श से अर्श पर पहुंच जाएंगे

एक ऐसा जरिया है जिससे आप कोई भी लिंक आसानी से शेयर कर सकते हैं. दरअसल, ये सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी ट्रेंड करता है. छोटे URL को आसानी से इंटरनेट में रीडायरेक्ट किया जा सकता है जिससे आप आसानी से किसी भी इंस्टीट्यूशन को लोकेट कर सकते हैं.

Advertisements
AD
Internet Resource Business Idea: महंगाई के इस दौर में अक्सर लोग एक्स्ट्रा इनकम के लिए अपनी जॉब के अलावा भी काम ढूंढते हैं. अगर आप भी किसी ऐसे काम की तलाश में हैं तो ये खबर खास आपके लिए है. आप इंटरनेट के जरिए घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते हैं. यूनिफॉर्म रिसोर्स लोकेटर इसका एक बढ़िया तरीका है. इस काम के जरिए आप महीने के लाखों कमा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे आप इस काम को शुरू कर सकते हैं.

क्या है यूनिफॉर्म रिसोर्स लोकेटर

URL (यूनिफॉर्म रिसोर्स लोकेटर) एक ऐसा जरिया है जिससे आप कोई भी लिंक आसानी से शेयर कर सकते हैं. दरअसल, ये सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी ट्रेंड करता है. छोटे URL को आसानी से इंटरनेट में रीडायरेक्ट किया जा सकता है जिससे  आप आसानी से किसी भी इंस्टीट्यूशन को लोकेट कर सकते हैं. इसी के जरिए इंटरनेट की दुनिया में कंटेंट वायरल किए जाते हैं. गूगल जैसी बड़ी कंपनियां भी URL को छोटा करने जैसी सर्विस देती हैं. यानी इससे आप घर बैठे अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

जानिए कैसे और कितनी कमाई होगी

इंटरनेट के जरिए सोशल मीडिया पर हम बहुत से कंटेंट को शेयर करते हैं. यूआरएल से कमाई करने के लिए आपको बस उस URL को छोटा करना होगा जिससे आपको अच्छी खासी कमाई होगी. आपके यूआरएल शेयर करने के बाद जितने लोग उसपर फ्लैश होने वाले ऐड को देखेंगे उस हिसाब से कंपनी आपको पेमेंट करेगी. कमेंट, लाइक, शेयर और विजिबिलिटी के आधार पर आपकी कमाई तय होगी.

URL को छोटा कैसे कर सकते हैं

Adf.ly – यह वेबसाइट काफी यूआरएल छोटा करने के लिए सबसे ज्यादा भरोसेमंद है और आप इसपर जाकर URL को आसानी से छोटा कर सकते हैं. Adv.li – अगर आप इस वेबसाइट के जरिए URL को छोटा करते हैं तो आपको इसके लिए तय अमाउंट पे किया जाएगा. इसमें आप 100 से ज्यादा यूआरएल छोटा कर सकते हैं. LinkBucks – इस वेबसाइट पर आप URL को छोटा करके अपने वेबसाइट या सोशल नेटवर्क पर शेयर कर सकते हैं. यानी यहां भी आपको बढ़िया मुनाफे का मौका मिलेगा. इसी के साथ आपको बता दें कि इन सभी वेबसाइट्स पर यूआरएल छोटा करने के बाद उसपर जितने क्लिक आयेंगे उसी हिसाब से आपको पेमेंट मिलेगा. यानी इस पर जितना ज्यादा क्लिक आएंगे आपको उतना मुनाफा होगा.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button