देश

LG Delhi – केंद्र से किया केजरीवाल ने सवाल, पूछा- क्या दिल्ली के नए एलजी होंगे लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल

प्रफुल्ल पटेल रह चुके है गुजरात सरकार में गृह मंत्री

केंद्र सरकार से दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने शनिवार को सवाल कर कहा है कि क्या गुजरात के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल होंगे दिल्ली के एलजी? वहीं मुख्यमंत्री के इस सवाल ने नए एलजी को लेकर चली आ रहीं चर्चाओं को तेज कर दिया है।

सवाल को लेकर सोशल मीडिया पर मिल रही अलग-अलग तरह प्रतिक्रियाएं

इस दौरान सवाल को लेकर सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, तो वहीं अधिकारियों में भी प्रफुल्ल पटेल के नाम को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। ऐसे में अब अचानक से प्रफुल्ल पटेल का नाम सामने पर दिल्ली बनाम केंद्र की राजनीति फिर से गरमा गई है।

प्रफुल्ल पटेल रह चुके है गुजरात सरकार में गृह मंत्री

इसका कारण यह भी है कि गुजरात सरकार में प्रफुल्ल पटेल गृह मंत्री रह चुके हैं और इन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफी करीबी माना जाता है और ये दिसंबर 2020 में ही लक्षद्वीप के प्रशासक बने थे। इसके साथ ही चर्चा यहां तक है कि केंद्र राजनीतिक पृष्ठभूमि के व्यक्ति को दिल्ली में लाना चाहती है। गौरतलब है कि 1969 बैच के आईएएस अधिकारी अनिल बैजल दिसंबर 2016 से दिल्ली के उपराज्यपाल हैं। इसके अलावा दिसंबर 2021 को उनका कार्यकाल पूरा हुआ है। आपको बता दें कि एलजी और दिल्ली सरकार के बीच संवाद कायम न होने का मामला लंबे समय से चला आ रहा है।

दिल्ली सरकार केंद्र पर लगा रही आरोप

अनिल बैजल भी नजीब जंग के बाद इसमें बहुत अधिक सफल नहीं रह पाए है और इनके कार्यकाल में भी विवाद काफी रहे हैं और प्रदेश सरकार से तनातनी भी काफी रही। फिलहाल जब नगर निगम के चुनाव को लेकर दिल्ली सरकार केंद्र पर आरोप लगा रही है, ऐसे में चर्चा है कि चुनाव से पहले नए एलजी की नियुक्ति पूरी हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button