मनोरंजन

8 दिन में शूट हुआ था फिल्म रोटी का यह सीन

जिसमें मुमताज को राजेश अपने कंधों पर उठाकर बर्फ में चलते हैं

क्या आपको पता है कि साल 1974 में रिलीज हुई राजेश खन्ना और मुमताज की फिल्म रोटी के एक सीन को शूट करने में आठ दिन लग गये थे। दरअसल, इस फिल्म में एक सीन है, जिसमें मुमताज को राजेश अपने कंधों पर उठाकर बर्फ में चलते हैं। इस सीन को फिल्माने में आठ दिन लग गए थे। क्या आपको पता है कि साल 1974 में रिलीज हुई राजेश खन्ना और मुमताज की फिल्म रोटी के एक सीन को शूट करने में आठ दिन लग गये थे। दरअसल, इस फिल्म में एक सीन है, जिसमें मुमताज को राजेश अपने कंधों पर उठाकर बर्फ में चलते हैं। इस सीन को फिल्माने में आठ दिन लग गए थे। खुद मुमताज ने यह किस्सा सुनाया था और उनका कहना था कि वह इस सीन को कभी नहीं भूल पाई थी।
अभिनेता राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी को दर्शकों ने काफी प्यार दिया। इन दोनों ही कलाकारों ने एक साथ करीब दस फिल्मों में काम किया। जिसमें से एक फिल्म ‘रोटी’ भी थी। मुमताज ने राजेश खन्ना के साथ फिल्म की शूटिंग का एक किस्सा सुनाया था। मुमताज का कहना था कि मनमोहन देसाई की फिल्म ‘रोटी’ की शूटिंग के क्लाइमैक्स सीन में राजेश खन्ना को उन्हें कंधे पर लेकर बर्फ में दौड़ना था। हर सुबह जब फिल्म की शूटिंग शुरू होती, तो राजेश खन्ना उनसे कहते ‘ऐ मोटी चल आजा’। इसके बाद मुमताज कूदकर उनके कंधे पर सवार हो जाती। उन्होंने बताया कि इस सीन को शूट होने में आठ दिन लगे। मुमताज का कहना था कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वो और राजेश खन्ना खूब हंसते थे।  
मुमताज का कहना था कि उनको बर्फ में उठाकर चलना राजेश खन्ना के लिए काफी मुश्किल था। शूटिंग शुरू होते ही वो राजेश खन्ना से मजाक में कहती थीं,  अब उठाओ अपने कंधे पर 100 किलो की बोरी। इस पर राजेश कहते, इतनी भारी भी नहीं हो। मुमताज का कहना था, मैं जानती थी कि मैं इतनी भी स्लिम नहीं थी।अभिनेता राजेश खन्ना भले अब इस दुनिया में नहीं है। लेकिन उन जैसा स्टारडम शायद ही किसी अन्य कलाकार को मिला हो। उन्होंने अपने जमाने में कई सुपर हिट फिल्में दीं। 1969 से 1971 के दौरान राजेश खन्ना ने लगातार 15 अलग- अलग हिट फिल्मों में अभिनय किया।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button