देशब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

जम्मू – कश्मीर: पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर कसा तंज, बोलीं- घाटी में BJP हिंदुत्व के एजेंडे को बढ़ा रही

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर निशाना साधा है।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्विटर पर सरकारी स्कूल में गांधी का भजन गाते हुए बच्चों का वीडियो शेयर कर अधिकारियों पर केंद्र शासित प्रदेश में भाजपा के हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया।

बतादें कि पूर्व मुख्यमंत्री की ओर से शेयर किया गया वीडियो श्रीनगर से लगभग 70 KM दूर कुलगाम जिले के एक सरकारी स्कूल का है। इसमें क्लास में बैठे स्टूडेंट नजर आते हैं, जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का पसंदीदा भजन ‘रघुपति राघव राजा राम’ गा रहे हैं। क्लास में कई छात्राएं भी दिखाई दे रही हैं, जिन्होंने हिजाब पहन रखा है। वहीं, टीचर भी मौजूद हैं। महबूबा ने वीडियो के कैप्शन में लिखा- धार्मिक विद्वानों को जेल में डालना, जामा मस्जिद को बंद करना और यहां स्कूली बच्चों को हिंदू भजन गाने के लिए निर्देशित करना कश्मीर में भारत सरकार के असली हिंदुत्व एजेंडे को उजागर करता है। उनके आदेशों को नकारना PSA और UAPA को बुलावा देना होगा। यह वह कीमत है जो हम इस बदलते जम्मू-कश्मीर के लिए चुका रहे हैं। महबूबा ने पूछा कि ‘लब पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी’ का क्या हुआ। उसमें तो किसी मजहब का जिक्र नहीं है। हम भजन की इज्जत करते हैं, लेकिन मुस्लिम बच्चों से भजन गवाकर सरकार क्या करना चाहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button