लाइफस्टाइल

करीना कपूर ने डायट छोड़ खाया हलवा

करीना कपूर कई बार इंटरव्यू में कह चुकी हैं कि वह फूडी हैं हाल ही में उनके इंस्टाग्राम वीडियो को देख कर यह बात साफ हो चुकी है

करीना कपूर कई बार इंटरव्यू में कह चुकी हैं कि वह फूडी हैं हाल ही में उनके इंस्टाग्राम वीडियो को देख कर यह बात साफ हो चुकी है। करीना ने अपने इंस्टाग्राम पर पहले एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह अपनी टीम के साथ बिरयानी खा रही थी। इसी वीडियो में उन्होंने वादा किया था कि वह अगले दिन हलवा लेकर आएंगी। ऐसे में उन्होंने अपना वादा पूरा किया। इस हलवे का वीडियो भी करीना ने शेयर किया ऐसे में हर किसी को ये बात हजम नहीं हुई की डायट छोड़ करीना हलवा कैसे खा सकती हैं। आपको बता दें कि अगर आप भी वेट लॉस जर्नी पर हैं तो हलवे का स्वाद चख सकते हैं। हम आपको बता रहे हैं हलवे की एक रेसिपी जिसे आप वेट लॉस के दौरान बनाकर खा सकते हैं।

वेट लॉस के दौरान कैसे बनाएं हलवा (How to make Halwa during weight loss)

1 कप रवा सूजी 8 से 9 बादाम, काजू और किशमिश आधा चम्मच सौंफ आधा कप पाउडर गुड़ 2 से 3 चम्मच घी 2 कप पानी

कैसे बनाएं   इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में पानी डालें, जब ये बॉइल होने लगे तो इसमें गुड़ डालें और इसे घुलने दें। अब एक कढ़ाई रखें और इसमें घी गर्म करें। जब ये गर्म हो जाए तो इसमें सौंफ डालें और इसे चटकने दें। अब इसमें सूजी डालें और चलाते रहें। इसे तब तक चलाएं जब तक की ये भूरा न हो जाए। जब इसका रंग गोल्डन हो जाए तो इसमें गुड़ का पानी डालें और अच्छे से चलाएं। ध्यान रखें कि इसमें घुटले न हों।अब बादाम और काजू को बारीक काट लें। जब हलवा गाढ़ा हो जाए तो इसमें काजू, बादाम और किशमिश मिलाएं। इसे 4 से 5 मिनट तक पकाएं और फिर इसे बादाम काजू से गार्मिश करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button