उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़ललितपुर

ललितपुर : अपनी गाड़ी पर राष्ट्रीय ध्वज लगा कर घूम रहे जिला पंचायत सदस्य

ललितपुर मे जिला पंचायत सदस्य अपनी चार पहिया गाड़ी पर राष्ट्रीय ध्वज लगाए हुऐ जिले मे धूम रहे है इसके बाद भी मुख्यालय के किसी भी अधिकारीयों की नजर इस पर नही गई। वहीं गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है

ललितपुर मे जिला पंचायत सदस्य अपनी चार पहिया गाड़ी पर राष्ट्रीय ध्वज लगाए हुऐ जिले मे धूम रहे है इसके बाद भी मुख्यालय के किसी भी अधिकारीयों की नजर इस पर नही गई। वहीं गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है और राष्ट्रीय ध्वज फहराने संबंधी भारतीय झंडा संहिता 2002 बनाई गई है. इसमें झंडारोहण को लेकर कई नियम बनाए गए हैं और बताया गया है कि किस तरह से राष्ट्रीय ध्वज का इस्तेमाल किया जाना चाहिए. इस झंडा संहिता में कुछ लोगों को कार में झंडे फहराने के विशेष अधिकार दिए गए हैं.

बता दें कि राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति राज्यपाल और उप राज्यपाल, प्रधानमंत्री और अन्य केबिनेट मंत्री केंद्र के राज्य मंत्री और उप मंत्री मुख्यमंत्री और केबिनेट मंत्री लोकसभा अध्यक्ष राज्यसभा और लोकसभा उपाध्यक्ष, विदेशों में स्थित भारतीय मिशनों पोस्टों के अध्यक्ष, विधानसभाओं के अध्यक्ष, भारत के मुख्य न्यायाधीश हाईकोर्ट के न्यायाधीश झंडा लगा सकते हैं। अपको बता दे की यह गाड़ी जिस पर राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहा है यह कोई और नही समाजवादी पार्टी से जिला पंचायत सदस्य मानसिंह यादव है जो की ललितपुर जिले की खांदी जिला पंचायत वार्ड नंबर एक से जिला पंचायत सदस्य है अब देखने वाली बात यह होगी की सम्बंधित विभाग उक्त प्रकरण मे क्या कार्यवाही करते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button