देश

योगी के शपथ ग्रहण से जश्न में डूबा गोरखपुर

योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में उनके शपथ ग्रहण को ऐतिहासिक बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी गई है

एक दिन पहले ही पूरा शहर दुल्हन की तरह सजकर तैयार हो गया। वहीं, गोरखनाथ मंदिर भी अलग अंदाज में नजर आ रहा है।

गोरखपुर के लोग योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हुए देख सकें। इसके लिए यहां पर 70 वार्ड में एलईडी स्क्रीन लगाया गया है। साथ ही गोरखपुर के 430 शक्ति केन्द्र पर ऐसा अरेंजमेंट किया गया है कि जब योगी शपथ ले रहे होंगे तब, यहां से एक साथ शंखनाद होगा। जिसकी आवाज पूरे शहर में गूंजेगी।

मंदिरों में हो रहे पूजा- पाठ इसके साथ ही शहर भर के करीब 430 मंदिरों में पूजा- पाठ का कार्यक्रम सुबह से ही शुरू हो चुका है। गोरखनाथ मंदिर में पूजा- पाठ के साथ ही पूरी तरह जश्न का माहौल है। मंदिर परिसर को पूरी तरह दुल्हन की तरह सजाया गया है। शपथ ग्रहण कार्यक्रम संपन्न होते ही मंदिर सहित शहर भर में आतिशबाजी भी की जाएगी। जबकि शाम 4 बजे शहर भर के 430 मंदिरों में एक साथ शंखनाद होगा। इस दौरान शंख की गूंज एक साथ पूरे शहर में सुनाई देगी।

सभी वार्डों में लगाई गई LED स्क्रीन शपथ ग्रहण के कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट देखने के लिए शहर से लेकर गांव तक के सभी वार्डों में एलईडी स्क्रीन लगाई गई है। जिसपर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथग्रहण का पूरा कार्यक्रम दिखाया जाएगा। वहीं, शहर के मुस्लिम इलाकों में भी इसे लेकर पूरी तरह जश्न का माहौल है। मुस्लिम समुदाय के लोग भी योगी की जीत की खुशी ​में मिठाईयां बांटेंगे।

हर घर में जलेगा दीपक वहीं, शपथ ग्रहण समारोह के बाद शहर के सभी घरों में दीपक जलाए जाएंगे। जबकि कुछ मुस्लिम इलाकों में भी घरों को लाइट और झालरों से सजाए गए हैं। शहर भर में हर तरह योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण को लेकर जश्न मनाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button