देशब्रेकिंग न्यूज़

#Lucknow – हज़रतगंज स्थित होटल लेवाना में आग – 4 की मौत 9 से अधिक घायल

मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने दिए जांच के आदेश

(#Fire in #hotellevana) हजरतगंज के लेवाना होटल में अग्निकांड का मामला – सर्च के दौरान 2 और लोगों के शव किये गये बरामद। अभी तक मिली ख़बरों के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है, वहीँ दुर्घटना में घायल 9 लोगों का इलाज सिविल अस्पताल में जारी है। घायलों की हालत फिलहाल स्थिर बतायी जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों से की मुलाकात

वहीँ इस भीषण अग्निकांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिविल अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने घटना को लेकर बनायी जांच कमेटी। लखनऊ के मंडलायुक्त की अध्यक्षता में बनायी कमेटी, पुलिस कमिश्नर भी जांच कमेटी में शामिल, दोनों से जांच के बाद तत्काल रिपोर्ट देने का निर्देश, सारे घायलों के मुफ्त इलाज का भी सीएम का निर्देश।

राजधानी लखनऊ से होटल लेवाना में अग्निकांड का मामला मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद जागा महकमा। सारे होटलों के लिये एडवायजरी जारी की गई है इसके तहत लखनऊ के सारे होटलों की जांच होगी, इसके साथ साथ सारे अस्पतालों की भी जांच की जायेगी। फायर सेफ्टी को लेकर यह जांच एजेंसियां करेंगी। जांच के दौरान सेफ्टी कमियां पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही होगी। दमकल विभाग तथा जिला प्रशासन के द्वारा इस अभियान को चलाया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button