देशस्वास्थ्य

लखनऊ- डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने रक्तदान कर अमृत महोत्सव का शुभारंभ किया

सिविल अस्पताल में रक्तदान किया और प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी

लखनऊ 17 सितंबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर शनिवार को लखनऊ में रक्तदान अमृत महोत्सव का धूमधाम से आगाज हुआ । उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सिविल अस्पताल पहुंच रक्तदान अमृत महोत्सव का शुभारंभ किया । खुद रक्तदान किया। साथ ही प्रदेशवासियों से रक्तदान की अपील की , लखनऊ के 46 स्थानों पर रक्तदान अमृत महोत्सव हो रहा है। उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सिविल अस्पताल में सुबह रक्तदान महोत्सव का शुभारंभ किया। उन्होंने रक्तदान कर लोगों से इस नेक काम में सहभागी बनने की अपील की। रक्तदान के बाद उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अगवाई में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। तरक्की कर रहा है। गरीबों के जीवन स्तर में सुधार आ रहा है। गरीबों की कल्याणकारी योजनाएं ईमानदारी से लागू हो रही हैं। गरीबों तक योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है।

मुसीबत से बचाया प्रधानमंत्री ने डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न सिर्फ देश को आगे बढ़ाया, बल्कि जनता के सुरक्षा कवच बने। कोरोना वायरस से अपनी सूझबूझ व रणनीति से मुकाबला किया। अर्थव्यवस्था को भी बरकरार रखा। जबकि दूसरे देशों में में संक्रमण का भयानक रूप देखने को मिला। अर्थव्यवस्था भी प्रभावित हुई।

देश प्रगति पथ पर ऐसे ही आगे बढ़े डिप्टी सीएम ने कहा कि देश की जनता प्रधानमंत्री को चाहती है। हम सब ईश्वर से कामना करते हैं कि वह स्वस्थ रहें। देश को प्रगति पथ पर आगे ले जाएं।

रक्तदान कर जरूरतमंदों की जान बचाने में भागीदार बने डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि जरूरतमंद मरीजों की जान बचाने के लिए अधिक से अधिक लोग रक्तदान करें। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। इस मौके पर सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ आनंद ओझा, सीएमएस डॉक्टर आरपी सिंह ने रक्तदान के बाद डिप्टी सीएम को प्रमाण पत्र प्रदान किया।

रिपोर्ट- आमिर हुसैन रिजवी, एपेक्स न्यूज इंडिया, लखनऊ   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button