राजनीति

‘यूपी की हुंकार मोदी ने दिया नया नारा, योगी ने कहा- 2 लड़कों से रहना होशियार

प्रधानमंत्री नरेंद्र की यूपी में होने वाली पहली चुनावी रैली रद्द हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र की यूपी में होने वाली पहली चुनावी रैली रद्द हो गई है। मोदी बिजनौर में यह रैली करने वाले थे। हालांकि पीएम मोदी ने बिजनौर की रैली को वर्चुअली संबोधित किया। मोदी ने सबसे पहले बिजनौर के लोगों से माफी मांगी। मोदी ने दुष्यंत कुमार की 2 लाइनों से भाषण से शुरुआत की और कहा-

यहां तक आते-आते सूख जाती हैं कई नदियां

मुझे मालूम है पानी कहां ठहरा हुआ है

मोदी ने कहा कि 2017 में पहले यूपी में विकास की नदी का पानी ठहरा हुआ था। ये पानी नकली समाजवादियों के परिवार और उनके करीबियों के पास ठहरा हुआ था। इन लोगों को प्रगति की प्यास से, गरीबी से कभी कोई मतलब नहीं रहा। वो सिर्फ अपनी प्यास बुझाते थे।

बीजेपी ने बदली तस्वीर

मोदी ने कहा कि हमारा मंत्र है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार में भाई-भतीजावाद के लिए कोई जगह नहीं है। जब पीएम आवास योजना में घर मिलता है तो जाति-धर्म, क्षेत्र नहीं देखा जाता। मोदी ने कहा कि जब गैस का कनेक्शन मिलता है तो माताओं-बहनों की जाति नहीं पूछी जाती। हमारी सरकार में जब राशन मिलता है तो किसी की बिरादरी नहीं पूछी जाती।

जाति के नाम पर वोट मांग रहे हैं लोग

मोदी ने कहा कि कुछ लोग जाति के नाम पर वोट मांग रहे हैं । उन्हें सिर्फ अपने परिवार का विकास याद रहता है। बीते 5 सालों में योगी जी की सरकार का प्रयास रहा है कि विकास कुछ ही इलाकों तक सीमित नहीं रहना चाहिए। इसी सोच के साथ हमारी सरकार मुरादाबाद, बिजनौर और अमरोहा में कनेक्टिविटी बढ़ा रही है। अलीगढ़ मुरादाबाद कॉरिडोर का काम तेजी से चल रहा है। डबल इंजन की भाजपा सरकार में मुरादाबाद बरेली कॉरिडोर भी पूरा होने जा रहा है। इस इलाके को गंगा एक्सप्रेसवे के रूप में सौगात मिलने जा रही है।

मुश्किलों को किया आसान

बिजनौर में करीब 300 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज का काम तेजी से चल रहा है। मोदी ने कहा कि आजादी के अमृतकाल में हमने यूपी को लेकर कई सपने देखे हैं। मोदी ने कहा कि जब देश आजादी के 100 साल पूरे करे तो यूपी विकास की सुनहरी गाथा के साथ अपना परचम लहराए। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने बिजनौर की तस्वीर बदलने का काम किया है। विदेशों में आज बिजनौर का नाम हो रहा है। मुरादाबाद के पीतल को भी ओडीओपी से जोड़ा गया है। हमारी कोशिश है कि मुरादाबाद का नाम दुनिया में सोने जैसा चमके।

पश्चिम यूपी का हो रहा विकास

मोदी ने कहा कि आने वाले समय में यहां पर इंडस्ट्रियल पार्क बनेगा। यूपी की योगी सरकार दिन रात मेहनत कर रही है। जिससे छोटे उद्यमियों को मदद मिल सके। मोदी ने कहा कि केन्द्र और यूपी की सरकार किसानों भाइयों के सम्मान और उनके अधिकार वापस दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। बीते 5 सालों में गन्ना किसानों को डेढ़ लाख करोड़ से ज्यादा का भुगतान किया गया है।

नकली समाजवादियों का राज

मोदी ने कहा कि यूपी में नकली समाजवादियों का राज था। पीएम सम्मान निधि हो, छोटे किसानों की मदद हो, किसान भाइयों की फसल का बीमा हो हमारी सरकार ने सीधे बैंक खातों में उपलब्ध कराया है। मोदी ने कहा कि हम हर वो व्यवस्था लागू करेंगे जहां किसानों को खाद यूरिया के लिए भागना ना पड़े। पहले की सरकारों में किसानों के लिए यूरिया आती थी लेकिन चली जाती थी कालाबाजारी करने वालों के पास। मोदी ने कहा कि बहनों बेटियों से छेड़छाड़ आम बात थी, हालात इतने खराब थे कि चेन स्नैचिंग पर इस बात का शुक्र मनाया जाता था कि चलो जान तो बच गई। योगी जी की सरकार ने इस डर को खत्म किया है।

शिक्षा के लिए हुए काम

मोदी ने कहा कि बीते 5 सालों में इस इलाके में डिग्री कॉलेज, इंटर कॉलेज, पॉलीटेक्निक और आईटीआई बनवाए। हमारी सरकार गरीबों की चिंता करती है। समस्याओं को दूर करने के लिए काम किया जाता है। हमने गरीबों को बीमारी के दौरान इलाज के खर्चे की चिंता से मुक्त कर दिया। आज यूपी के हर जिले में अस्पतालों को निर्माण हुआ है। मोदी ने कहा कि जनता देख रही है, समझ रही है कि यूपी का विकास कौन कर सकता है। पहले यूपी को शुद्ध जल भी नहीं मिलता था। आज हर गांव के हर परिवार को नल से जल की सुविधा दी जा रही है।

अपराधी चाहते हैं सरकार बदले

मोदी ने कहा कि योगी जी के शासन में अपराधी खुद भागकर जेल गए हैं और कहते रहे कि हमें बंद कर दो। वो अपराधी इस उम्मीद में है कि जल्दी से जल्दी चुनाव हो सरकार बदल जाए ताकि वो जेल से बाहर आ सकें। ये अपराधी मना रहे हैं। ये अपराधी बदला लेने के मूड में हैं। इनके गुर्गे भी पूरी ताकत लगाए हैं। यूपी के मतदाता आज एकजुट होकर सही फैसला लेने को तैयार हैं। यूपी ने भरी हुंकार, एक बार फिर योगी सरकार। मोदी ने कहा कि मतदान के दिन इसी तेजी से मतदान करिए। पहले मतदान फिर जलपान।

2 लड़कों की जोड़ी पर बरसे योगी

वहीं पीएम मोदी से पहले रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि जनता ने 5 साल हमारे काम काज को देखा है। डबल इंजन सरकार ने विकास दिया है।

डबल इंजन की सरकार एक हाथ से विकास कराती है, हाईवे है, रेलवे है एक्सप्रेस वे है, मेडिकल कॉलेज का निर्माण बीजेपी की डबल इंजन की सरकार कराती है। हम माफियाओं को सबक भी सिखाते हैं। सत्ता जिनके लिए सेवा नहीं शोषण का माध्यम बनी थी उनके लिए सरकार का बुलडोजर तैयार है

गरीबों-किसानों के लिए किया काम

किसान सम्मान निधि पहुंचाने का काम हो रहा है। किसान को उसकी लागत का डेढ़ गुना मिले ये सुविधा भारत सरकार ने की है। मोदी जी ने हर किसान को इस सुविधा का लाभ दिया। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश का तेजी से विकास हो रहा है। आज देश का सम्मान पीएम मोदी ने बढ़ाया है। आज यूपी बीमारू राज्य नहीं है। गरीब को उसका हक मिल रहा है। 45 लाख से ज्यादा गरीबों को आवास मिला है।

वैक्सीन ने कोरोना को हराया

यूपी में शत प्रतिशत लोग वैक्सीन ले चुके हैं। योगी ने कहा कि जो लोग वैक्सीन के खिलाफ दुष्प्रचार करते थे, जो लोग आपकी सेहत के साथ खिलवाड़ करते थे आज समय आ गया है कि वोट की चोट से बताइए कि इस वैक्सीन ने हमारी जान बचाई है। भारत के अंदर पीएम मोदी के मार्गदर्शन में बनी वैक्सीन दुनिया की सबसे प्रभावी वैक्सीन है।

5 साल पहले बिजली मिलती थी ?

योगी ने कहा कि सपा-बसपा के लोग अंधेरों में रहने के आदी थी। चांदनी रात चोरों को ही अच्छी लगती है, लेकिन आज बिजली की रोशनी से हर घर जगमगा रहा है। पीएम मोदी ने हर घर तक शौचालय, बिजली, एलपीजी कनेक्शन के साथ साथ 15 करोड़ घरों तक राशन पहुंचाया। हम फ्री इलाज, फ्री वैक्सीन, फ्री बिजली और फ्री में राशन दे रहे हैं।

आयुष्मान भारत योजना, विधवा और बुजुर्ग पेंशन सभी को मिल रही है। बीजेपी की डबल इंजन सरकार आपके लिए काम कर रही है। जो संकट में साथी नहीं वह अवसरवादी है। आप लोगों से ज्यादा कौन जानता है कि जब मुजफ्फरनगर में दंगे हो रहे थे तो ये 2 लड़कों की जोड़ी गायब थी। एक दंगे करवा रहा था और दूसरा देख रहा था।

5 साल पहले के क्या हालात थे

2017 से पहले दंगा, पलायन, कर्फ्यू यहां की नियति बन चुका था। पहले गुंडागर्दी सत्ता प्रायोजित थी, जिससे हर कोई परेशान था। योगी ने कहा कि आज गुंडे माफिया अपनी जान की भीख मांग रहे हैं। अपराधी माफिया गली में तख्ती लटकाए हैं और कह रहे हैं कि जान बख्श दो, अपराध नहीं करेंगे।

राहगीरों के साथ होती थी राहजनी

बिजनौर के लोग परेशान थे, लेकिन इन 5 सालों में बीजेपी सरकार ने नरक से मुक्ति दिलाई थी। सुशासन की नींव डालकर हर चेहरे पर हम मुस्कान लाए हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने कोरोना प्रबंधन किया, जिसको दुनिया ने सराहा। हमने जवाबदेही के साथ स्वास्थ्य की बेहतर व्यवस्था की

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button