इटावाउत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

मुलायम का अंतिम संस्कार आज सैफई में, 5 हजार लोग अंतिम दर्शन के लिए रातभर से खड़े

इटावा की मिट्टी में जन्मे मुलायम सिंह यादव यहीं पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे। मुलायम सिंह का पार्थिव देह सैफई पहुंच चुका है।

इटावा की मिट्टी में जन्मे मुलायम सिंह यादव यहीं पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे। मुलायम सिंह का पार्थिव देह सैफई पहुंच चुका है। उनके अंतिम दर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत वरिष्ठ नेता भी पहुंच रहे हैं।

नेताजी के अंतिम दर्शन के लिए 5 हजार से ज्यादा लोग रातभर से उनके घर के बाहर खड़े हैं। उनके पार्थिव शरीर को सुबह 10 बजे से आखिरी विदाई के लिए यहां के मेला ग्राउंड के पंडाल में रखा गया है। दोपहर 3 बजे उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बतादें कि भारत जोड़ो यात्रा बीच में छोड़ कर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी सैफई पहुंच रहे हैं। इसके अलावा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी, बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव, सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, JDU नेता केसी त्यागी और UP कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी भी अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। बिहार के CM नीतीश कुमार का भी 12 अक्टूबर को सैफई आने का कार्यक्रम है।

मुलायम के निधन पर सरकार ने UP में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। CM योगी ने अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव से फोन पर बात की और संवेदनाएं व्यक्त की साथ ही सीएम योगी की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button