विदेश

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की तुलना एडॉल्फ हिटलर से कर दी। , बवाल मचने पर डिलीट किया ट्वीट

टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की तुलना एडॉल्फ हिटलर से कर दी।

Advertisements
AD
टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की तुलना एडॉल्फ हिटलर से कर दी। मस्क के इस ट्वीट से सोशल मीडिया पर तूफान सा खड़ा हो गया। उन्होंने कुछ समय बाद ही बिना कुछ कहे इसे डिलीट कर दिया। दरअसल, मस्क ने ट्रूडो की तुलना हिटलर से करते हुए मीम ट्वीट किया था जिसमें कहा गया, “मेरी तुलना जस्टिन ट्रूडो से करना बंद करो। मेरे पास बजट था।” अमेरिकी यहूदी समिति ने लाखों लोगों का नरसंहार करने वाले तानाशाह से ट्रूडो की तुलना को गलत बताया और मस्क से माफी मांगने को कहा। समीति ने एक बयान में कहा कि एक बार फिर मस्क ने सोशल मीडिया पर हिटलर के जिक्र का बेहद खराब फैसला लिया है। उन्हें इस अस्वीकार्य व्यवहार को रोकना चाहिए। मस्क ने कमेंट की अपील का नहीं दिया जवाब मस्क ने कमेंट करने की अपील का जवाब नहीं दिया। दरअसल, मस्क क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेड पब्लिकेशन कॉइनडेस्क के उस पोस्ट का जवाब दे रहे थे, जिसमें ट्रूडो के आपातकालीन आदेशों का जिक्र था। इसमें उन प्रदर्शनकारियों के फंड में कटौती करने की बात कही गई है, जिन्होंने बॉडर पर आवाजाही रोक दी है और कनाडा की राजधानी में डेरा डाल दिया है। ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा कि सोशल मीडिया कंपनी ने ट्वीट पर एक्शन नहीं लिया।
कनाडा में कोरोना पाबंदियों के खिलाफ प्रदर्शन कनाडा के इतिहास में दूसरी बार शांति कि स्थिति में आपातकाल लगाया गया है। ट्रकों और अन्य वाहनों में हजारों प्रदर्शनकारियों ने ओटावा की सड़कों को पिछले दो सप्ताह से बाधित कर रखा है। ये प्रदर्शनकारी कोविड-19 टीका लगवाने की अनिवार्यता और महामारी के कारण लागू अन्य प्रतिबंधों का विरोध कर रहे हैं। ट्रकों के काफिले ने ओंटारियो में विंडसर को अमेरिकी शहर डेट्रॉइट से जोड़ने वाले एम्बेसडर ब्रिज को अवरुद्ध कर दिया है जिससे दोनों देशों के बीच ऑटो पार्ट्स तथा अन्य उत्पादों का आयात-निर्यात बाधित हो गया है। प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए सेना बुलाने से इनकार पीएम ट्रूडो ने ट्रक ड्राइवरों से निपटने के लिए सेना बुलाने की बात से इनकार किया है। उन्होंने कहा है कि समस्या से निपटने के लिए अन्य विकल्पों का इस्तेमाल किया जाएगा। ट्रक ड्राइवरों ने अमेरिका को कनाडा से जोड़ने वाले ऐंबेसडर ब्रिज को अवरुद्ध कर दिया है जिससे आयात और निर्यात भी रुक गया है। इससे कनाडा को बड़ा नुकसान हो रहा है।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button