देशब्रेकिंग न्यूज़

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया मेरठ में जनसंख्या कानून पर राष्ट्रीय अधिवेशन

मेरठ में जनसंख्‍या कानून को लेकर तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया मेरठ में जनसंख्या कानून पर राष्ट्रीय अधिवेशन, ज्ञानव्यापी पर व नेहरू पर साधा निशाना कहा तुष्टिकरण की राजनीति के लिए काशी ,मथुरा और अयोध्या को नेहरू ने रखा था विवादित

मेरठ में जनसंख्‍या कानून को लेकर तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू हो गया। 

मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने कहा कि अगर चाइना 1979 में जनसंख्या को लेकर कड़ा कानून नही लाया होता तो आज विकसित देशों की सूची में नही होता । कहा कि जब तक देश में जनसंख्या कानून लागू नहीं हो जाता आंदोलन जारी रखेंगे। इस पर सड़क से लेकर संसद तक चर्चा होनी चाहिए ।

उन्होंने कहा कि चाइना एक मिनट में 10 बच्चे पैदा कर रहा है और हम एक मिनट में 33 बच्चे पैदा कर रहे हैं । और इस तरह से दुनिया की कुल आबादी का 18 प्रतिशत हिस्सेदारी हमारी है । ये गम्भीर समस्या है । इस पर कड़ा कानून बनना चाहिए ।

वहीं ज्ञानव्यापी मस्ज़िद और ताजमहल पर विवाद पर गिरिराज ने कहा कि जब अखंड भारत का बंटवारा हुआ उसी वक़्त नेहरू को आक्रांताओं की सभी निशानियों को मिटा देना चाहिए था । लेकिन नेहरू ने तुष्टिकरण की राजनीति के लिए काशी ,मथुरा और अयोध्या को विवादित रखा ।

मेरठ में बागपत रोड स्थित मिलेनियम पब्लिक स्कूल में इस तीन दिवसीय अधिवेशन में जनसंख्या कानून और जनसंख्या को लेकर वक्ताओं ने कही। अधिवेशन का उद्घाटन में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं मीडिया के लिए चटपटी बात नहीं करने आया हूं। जनसंख्या को लेकर कुछ गंभीर बात भी करूंगा। उन्होंने अधिवेशन में मीडिया से अनुरोध किया कि उन्हें अपनी बात अपने लोगों से करने दें जिसकी वजह से आयोजकों ने मीडिया को अधिवेशन की बात बाद में बताने को कहा।

अधिवेशन में 23 राज्यों से आए सभी संगठन के राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकर्ताओं ने भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग तेज की। जनसंख्या कानून का मजबूती से पालन आवश्यक मानते हुए संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि सभी राज्य में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर आंदोलन की गति बढ़ाई जाएगी। हम सभी को भी ऐसा ही संकल्प करना चाहिए, जब तक देश में जनसंख्या कानून लागू नहीं हो जाता, आंदोलन जारी रखेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष उद्घाटन के बाद आगामी कार्य और कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की।

बाइट -गिरिराज सिंह,केंद्रीय मंत्री

Salman haider Meerut

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button