देशब्रेकिंग न्यूज़

संभल में दीपावली पर सर्राफा बाजार में नए आइटमों की भरमार ,बाज़ार में चांदी की हनुमान चालीसा उपलब्ध

दीपावली पर 100 प्रतिशत चांदी के आइटम सर्राफा बाजार में उपलब्ध है

Advertisements
AD

धनतेरस व दीपोत्सव पर सर्राफा बाजार में दुकानें सजने लगी है और दुकानदार नए नए आइटम मंगाकर ग्राहक का इंतजार कर रहे हैं। सर्राफा बाजार में चांदी के हनुमान चालीसा, लड्डू गोपाल, कलश नुमा सिक्के के साथ बहुत सारी मूर्तियां व अन्य सामान उपलब्ध हैं। चांदी की हनुमान चालीसा इस बार नए आइटम के रूप में बाजार में उपलब्ध है।

धनतेरस व दीपावली के पर्व को लेकर बाजारों में तैयारियां होने लगी है। सर्राफा बाजार में नए नए आइटम सर्राफा दुकानदार दीपावली पर्व के मद्देनजर लेकर आए हैं। इस बार चांदी के सामानों में लड्डू गोपाल और चांदी की हनुमान चालीसा नए आइटम के लिए सर्राफा लेकर आए है। दीपावली पर 100 प्रतिशत चांदी के आइटम सर्राफा बाजार में उपलब्ध है। चांदी के हनुमान चालीसा की कीमत लगभग चार हज़ार रुपये के करीब है। इस बार कलश नुमा सिक्के भी अपनी सर्राफा बाजार में रौनक बिखेर रहे हैं। दुकानदारों को धनतेरस व दीपावली पर अच्छी बिक्री की उम्मीद है। अब देखना है कि रविवार के दिन धनतेरस व सोमवार को दीपावली पर सर्राफा बाजारों में कैसी रौनक रहती है।

सर्राफा व्यापारी कुलदीप ऐरन ने बताया कि दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर हमने चांदी के बर्तन, गिलास, लौटा, लक्ष्मी गणेश जी की मूर्तियां मंगाई है। चाँदी पर हनुमान चालीसा, कलश के रूप में चांदी के सिक्के भी उपलब्ध है। चांदी पर छोटी सी हनुमान चालीसा एक यूनिक आइटम है जिसकी कीमत लगभग साढ़े तीन हज़ार से चार हज़ार रुपये है। त्यौहार के हिसाब से अभी बिक्री कम है लोग आने वाले खराब समय के लिए पैसा बचाकर रखना चाहते हैं। अजय कुमार गुप्ता सर्राफ ने बताया कि दीपावली का पर्व आने वाला है लोग दीपावली पर सोने और चांदी के सामान खरीदते हैं। सौ पर्सेंट चांदी का सिक्का, चांदी की मूर्तियां, चांदी के बर्तन के साथ अब तो डायमंड की डिमांड भी आ रही है। इस बार पक्की चांदी की मूर्ति और पक्की चांदी के बर्तन की डिमांड ज्यादा है। लक्ष्मी गणेश से लेकर हर तरह की मूर्तियां ग्राहक पसंद कर रहे हैं। मूर्तियां दो हज़ार से लेकर पचास हजार तक की है।

रिपोर्टर – उवैस दानिश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button