बिज़नेस

केंद्रीय कैब‍िनेट से बजट को मंजूरी अब संसद में पेश होगा

Budget 2022 : केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में आम बजट को मंजूरी म‍िल गई है. अब से कुछ देर बार व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण संसद में बजट को पेश करेंगी.

 Budget 2022 : केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में आम बजट को मंजूरी म‍िल गई है. अब से कुछ देर बार व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण संसद में बजट को पेश करेंगी. कैब‍िनेट मीट‍िंग में पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, रेलवे, संचार और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी ह‍िस्‍सा ल‍िया.

वित्त मंत्री ने राष्ट्रपति से की मुलाकात

इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राष्ट्रपति से मुलाकात की थी. इस दौरान उनके साथ वित्त राज्य मंत्री भागवत किशनराव कराड, पंकज चौधरी और वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे. इस बार के बजट से क‍िसानों, व्‍यापार‍ियों से लेकर आम आदमी को काफी उम्‍मीदें हैं. कोव‍िड महामारी के कारण अर्थव्‍यवस्‍था को सुस्‍ती से बाहर न‍िकालना व‍ित्‍त मंत्री के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी.

न‍िर्मला सीतारमण का चौथा बजट

व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) चौथी बार बजट पेश कर रही हैं. तम‍िलनाडु के मदुरै से आने वाली न‍िर्मला सीतारमण ने बीजेपी प्रवक्‍ता से लेकर व‍ित्‍त मंत्री बनने का तक का लंबा सफर तय क‍िया है. कोव‍िड-19 महामारी के बीच 2021 में आर्थ‍िक पैकेज घोष‍ित करने को लेकर न‍िर्मला सीतारमण की काफी चर्चा हुई थी. निर्मला लंदन स्थित एग्रीकल्चर इंजीनियर्स एसोसिएशन में इकोनॉमिस्ट के असिस्टेंट के रूप में काम कर चुकी हैं.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button