राजनीति

लालू के परिवार में दरार! दोनों भाइयों में मतभेद पहले भी हुआ है आम

पार्टी की कमान संभालने को लेकर दोनों भाइयों में मनमुटाव है और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह एक बार फिर देखने को मिला.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटों के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान गुरुवार को कुछ ऐसा हुआ कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के बीच मनमुटाव की खबरें फिर से आम हो गईं. दरअसल, बैठक में जैसे ही तेजस्वी ने बोलना शुरू किया, वैसे ही तेज प्रताप मंच से उठकर चले गए.
  • राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दिखा मनमुटाव
  • बैठक में RJD प्रमुख लालू यादव भी थे मौजूद
  • दोनों भाइयों में मतभेद पहले भी हुआ है आम

बेटे के व्यवहार से लालू भी दंग 

कार्यकारिणी की बैठक के दौरान जिस वक्त तेजस्वी यादव अपना भाषण दे रहे थे, उस दौरान उनके बड़े भाई तेज प्रताप भी लालू के साथ मंच पर मौजूद थे. लेकिन तेजस्वी ने जैसे ही बोलना शुरू किया तेज प्रताप अचानक से अपनी कुर्सी से उठे और कार्यकारिणी की बैठक से बाहर निकल गए. तेज प्रताप यादव को मंच से उठता हुए देख लालू प्रसाद भी दंग रह गए.

RJD अध्यक्ष बनाने की अटकलें 

कार्यकारिणी की बैठक से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि लालू प्रसाद बेटे तेजस्वी को पार्टी की बागडोर सौंपने का ऐलान कर सकते हैं और उन्हें राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया जा सकता है. गौर करने वाली बात यह है कि जब तेजस्वी के आरजेडी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की अटकलें लग रही थीं, तब सबसे पहले इसका खंडन तेज प्रताप ने ही किया था. तेज प्रताप ने मीडिया के सामने बयान दिया था कि उनके पिता लालू प्रसाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे और भविष्य में भी रहेंगे.

किसी ने नहीं किया निर्देश का पालन

कार्यकारिणी की बैठक में यह भी देखने को मिला कि लालू प्रसाद के निर्देश का उनके दोनों बेटे और बड़ी बेटी मीसा भारती ने पालन नहीं किया. दरअसल, पिछले साल जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद लालू ने पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया था कि सभी हरा गमछा और हरी टोपी लगाकर घूमें, जो कि आरजेडी की पहचान होगी. लेकिन कार्यकारिणी की बैठक में किसी भी नेता ने ऐसा नहीं किया.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button