खेल जगत

BCCI चीफ Sourav Ganguly ने कर दिया खुलासा,विराट ने छोड़ी थी कप्तानी

बीसीसीआई (BCCI) के चीफ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) हमेशा ही सुर्खियों में छाए रहते हैं. गांगुली के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर चुनौतीपूर्ण 26 महीनों के अंदर कई तरह की आलोचनाओं का सामना किया

बीसीसीआई (BCCI) के चीफ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) हमेशा ही सुर्खियों में छाए रहते हैं. गांगुली के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर चुनौतीपूर्ण 26 महीनों के अंदर कई तरह की आलोचनाओं का सामना किया, जिसमें उन्हें कोविड-19 के कारण पैदा हुई परेशानियों से तो रूबरू होना ही पड़ा, लेकिन उन पर चयनकर्ताओं को प्रभावित करने और अपने कार्यकाल में महिला क्रिकेट के लिये ज्यादा कुछ नहीं करने के आरोप भी लगे. अब गांगुली ने बताया है कि नया टेस्ट कप्तान कैसा होगा.

गांगुली ने दिया जबाव 

पीटीआई को दिए इंटरव्यू में सौरव गांगुली से पूछा गया कि विराट कोहली के कप्तानी से हटने का फैसला करने के बाद आप किस तरह का नया टेस्ट कप्तान देख रहे हैं. इसके जवाब में सौरव गांगुली ने कहा, ‘निश्चित रूप से, कप्तानी के कुछ मानदंड हैं और जो भी इनमें फिट बैठेगा, वह अगला भारतीय टेस्ट कप्तान होगा. मेरा मानना है कि चयनकर्ताओं के दिमाग में एक नाम होगा और वे अधिकारियों – अध्यक्ष और सचिव – के साथ इस पर चर्चा करेंगे और आने वाले समय में इसकी घोषणा करेंगे.’

जल्द हो सकती है घोषणा 

साउथ अफ्रीका दौरे पर मिली हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने की दी थी. अब बीसीसीआई जल्द ही भारत के नए टेस्ट कप्तान की घोषणा करेगा, जबकि सीमित ओवरों के भारत के कप्तान रोहित शर्मा के टेस्ट क्रिकेट में भी कप्तानी की भूमिका निभाने के सबसे अधिक चांस हैं, क्योंकि रोहित शर्मा वनडे और टी20 के भी कप्तान हैं. हालांकि कुछ दिग्गज केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाए जाने की वकालत करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

फरवरी में खेली जाएगी श्रीलंका सीरीज 

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. यह 25 फरवरी से शुरू होगी. इन दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले जाएंगे. शेड्यूल के मुताबिक पहला टेस्ट बेंगलुरु में 25 फरवरी से 1 मार्च तक खेला जाएगा. जबकि दूसरा टेस्ट मोहाली में 5 मार्च से 9 मार्च तक खेला जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button