क्राइम न्यूज़

कबाड़ियों ने अब इन जिलों को बनाया वाहन कटान का नया ठिकाना

मेरठ की स्पेशल-75 ने तीन जनपदों में ढूंढा वाहन कटान का इलाका। सोतीगंज बंद होने के बाद दूसरे जनपदों में काटे जा रहे वाहन।

Meerut Sotiganj News मेरठ के सोतीगंज बाजार में वाहनों का कमेला बंद होने के बाद कबाडिय़ों ने दूसरे स्थान तलाश कर लिए हैं। कप्तान की तरफ से लगाई गई स्पेशल-75 की टीम ने कुछ रिपोर्ट कप्तान के सामने पेश की है, जिसमें स्पष्ट हुआ कि तीनों जनपदों में वाहनों का कटान किया जा रहा था। हालांकि एडीजी की सख्ती के बाद धंधा कुछ मंदा जरूर हुआ है, लेकिन बंद नहीं हो पाया है। पुलिस की इस रिपोर्ट के बाद तीनों जनपदों में जल्द ही छापामारी हो सकती है। इन जिलों में हो रहा कटान सप्ताहभर पहले सिविल लाइन पुलिस की तरफ से वाहन चोर गिरोह के पर्दाफाश में सामने आया था कि सोतीगंज में चोरी के वाहनों का कटान बंद होने से सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और हापुड़ में वाहन कटान हो रहा है। पुलिस की जांच में सामने आया था कि सोतीगंज के कबाड़ी यूनुस ने भी मुजफ्फरनगर में कटान कराना शुरू कर दिया, जिस पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने गोपनीय तरीके से स्पेशल-75 की टीम से कुछ सिपाहियों को लगाया। उन्हें तीन जनपदों में भेजा गया था। दिल्‍ली एनसीआर से कर रहे चोरी सूत्रों के मुताबिक, पुलिस की गोपनीय रिपोर्ट में सामने आया कि सहारनपुर के कुतुबशेर थाने के ढोली खाल में वाहन कटान हो रहा है, वहीं मुजफ्फरनगर के थाना कोतवाली क्षेत्र में मीनाक्षी चौक के समीप वाहन कटान हो रहा है। हापुड़ के कोतवाली थाने के बुलंदशहर रोड पर वाहनों को काटा जा रहा है। ये सभी वाहन दिल्ली और एनसीआर से चोरी कर लाए जा रहे हैं। रिपोर्ट में सामने आया कि सोतीगंज के संचालन के समय पर भी हापुड़ के बुलंदशहर रोड पर वाहनों का कटान चल रहा था, जो अभी तक बदस्तूर जारी है। माना यह भी जा रहा है कि सोतीगंज के कबाड़ी कटान में हिस्सेदारी निभा रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट को देखा जा रहा है। इनका कहना है मुजफ्फरनगर, हापुड़ और सहारनपुर के कप्तानों को वाहन कटान पर विशेष नजर रखने के आदेश दिए हैं। अभी तक वहां से कटान बंद होने की रिपोर्ट आ रही है। उसके बाद भी टीम भेजकर पड़ताल करा ली जाएगी। यदि कटान हुआ तो यहां से टीम भेजकर छापामारी करा ली जाएगी। –  : सोतीगंज में कुछ दिन पहले शमशुद्दीन कबाड़ी से बरामद हुए 16 इंजनों की फोरेंसिक जांच पूरी हो गई। फोरेंसिक टीम ने सदर बाजार इंस्पेक्टर को मौखिक तौर पर फोन पर बताया कि शमशुद्दीन के गोदाम से मिले इंजन और चेसिस नंबरों के साथ छेड़छाड़ की है। इसकी रिपोर्ट बुधवार को मेरठ भेज दी जाएगी। सदर बाजार पुलिस ने शमशुद्दीन के यहां से 16 इंजन बरामद किए थे। इसके साथ ही पुलिस ने शमशुद्दीन पर मुकदमा दर्ज कर दिया था। फोरेंसिक साइंस लैब यानि एफएसएल टीम ने इंजनों की जांच पूरी कर दी। इंजनों के साथ छेड़छाड़ की गई है। सदर बाजार इंस्पेक्टर देव सिंह रावत का कहना है कि चोरी और लूट के इंजन है। आरोपित शमशुद्दीन की घेराबंदी शुरू कर दी गई है।
नपदों में जल्द ही छापामारी हो सकती है।
  jagran इन जिलों में हो रहा कटान सप्ताहभर पहले सिविल लाइन पुलिस की तरफ से वाहन चोर गिरोह के पर्दाफाश में सामने आया था कि सोतीगंज में चोरी के वाहनों का कटान बंद होने से सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और हापुड़ में वाहन कटान हो रहा है। पुलिस की जांच में सामने आया था कि सोतीगंज के कबाड़ी यूनुस ने भी मुजफ्फरनगर में कटान कराना शुरू कर दिया, जिस पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने गोपनीय तरीके से स्पेशल-75 की टीम से कुछ सिपाहियों को लगाया। उन्हें तीन जनपदों में भेजा गया था।
  दिल्‍ली एनसीआर से कर रहे चोरी सूत्रों के मुताबिक, पुलिस की गोपनीय रिपोर्ट में सामने आया कि सहारनपुर के कुतुबशेर थाने के ढोली खाल में वाहन कटान हो रहा है, वहीं मुजफ्फरनगर के थाना कोतवाली क्षेत्र में मीनाक्षी चौक के समीप वाहन कटान हो रहा है। हापुड़ के कोतवाली थाने के बुलंदशहर रोड पर वाहनों को काटा जा रहा है। ये सभी वाहन दिल्ली और एनसीआर से चोरी कर लाए जा रहे हैं। रिपोर्ट में सामने आया कि सोतीगंज के संचालन के समय पर भी हापुड़ के बुलंदशहर रोड पर वाहनों का कटान चल रहा था, जो अभी तक बदस्तूर जारी है। माना यह भी जा रहा है कि सोतीगंज के कबाड़ी कटान में हिस्सेदारी निभा रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट को देखा जा रहा है।
इनका कहना है मुजफ्फरनगर, हापुड़ और सहारनपुर के कप्तानों को वाहन कटान पर विशेष नजर रखने के आदेश दिए हैं। अभी तक वहां से कटान बंद होने की रिपोर्ट आ रही है। उसके बाद भी टीम भेजकर पड़ताल करा ली जाएगी। यदि कटान हुआ तो यहां से टीम भेजकर छापामारी करा ली जाएगी। -मेरठ : सोतीगंज में कुछ दिन पहले शमशुद्दीन कबाड़ी से बरामद हुए 16 इंजनों की फोरेंसिक जांच पूरी हो गई। फोरेंसिक टीम ने सदर बाजार इंस्पेक्टर को मौखिक तौर पर फोन पर बताया कि शमशुद्दीन के गोदाम से मिले इंजन और चेसिस नंबरों के साथ छेड़छाड़ की है। इसकी रिपोर्ट बुधवार को मेरठ भेज दी जाएगी। सदर बाजार पुलिस ने शमशुद्दीन के यहां से 16 इंजन बरामद किए थे। इसके साथ ही पुलिस ने शमशुद्दीन पर मुकदमा दर्ज कर दिया था। फोरेंसिक साइंस लैब यानि एफएसएल टीम ने इंजनों की जांच पूरी कर दी। इंजनों के साथ छेड़छाड़ की गई है। सदर बाजार इंस्पेक्टर देव सिंह रावत का कहना है कि चोरी और लूट के इंजन है। आरोपित शमशुद्दीन की घेराबंदी शुरू कर दी गई है। मुजफ्फरनगर, हापुड़ और सहारनपुर के कप्तानों को वाहन कटान पर विशेष नजर रखने के आदेश दिए हैं। अभी तक वहां से कटान बंद होने की रिपोर्ट आ रही है। उसके बाद भी टीम भेजकर पड़ताल करा ली जाएगी। यदि कटान हुआ तो यहां से टीम भेजकर छापामारी करा ली जाएगी।  
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button