विदेश

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को कहा चूहा

पाकिस्तान के राजनीतिक गलियारों में इन दिनों सियासी घमासान जोरों पर हैं। विपक्षी पार्टियां इमरान खान के खिलाफ 25 मार्च यानी कल नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही हैं।

पाकिस्तान के राजनीतिक गलियारों में इन दिनों सियासी घमासान जोरों पर हैं। विपक्षी पार्टियां इमरान खान के खिलाफ 25 मार्च यानी कल नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही हैं। इस पर पाकिस्तान के बड़बोले गृह मंत्री शेख राशिद का दावा है कि इमरान के पास अविश्वास प्रस्ताव को हराने के लिए कई कार्ड हैं। साथ ही 27 मार्च को यह साफ हो जाएगा कि लोग किसके साथ हैं।

दूसरी तरफ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को चूहा बताया है। बुधवार को मलकंद में एक रैली के दौरान बिलावल ने कहा कि इमरान खान एक चूहे हैं, जो अविश्वास प्रस्ताव से भाग रहे हैं। इस प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान हम किसी भी तरह की धांधली बर्दाश्त नहीं करेंगे।\

पाकिस्तान की राजनीति से जुड़े बड़े अपडेट्स…

  • द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक, पाकिस्तान का चालू खाता घाटा 20 अरब अमरीकी डॉलर तक पहुंच सकता है।
  • PPP नेता बिलावल भुट्टो ने कहा कि इमरान खान को रैलियों का खेल खेलना बंद करके संसद का सत्र बुलाना चाहिए।
  • जमात-ए-इस्लामी ने इमरान सरकार पर बलूचिस्तान में रेको दीक खनन परियोजना में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया।
  • चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने बुधवार को पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की।
  • अविश्वास प्रस्ताव से पहले चीनी विदेश मंत्री और पाकिस्तान के सेना प्रमुख की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।
  • शाहबाज शरीफ होंगे अगले प्रधानमंत्री… पाकिस्तान में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के बीच, सिंध के कृषि मंत्री और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के नेता मंजूर वासन ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-N) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने की भविष्यवाणी की है
  • पाक मीडिया और इमरान खान में जुबानी जंग… पाकिस्तान में 25 मार्च को आने वाले अविश्वास प्रस्ताव से पहले इमरान खान और कई मीडिया घरानों में ठन गई है। इमरान ने आरोप है कि कुछ मीडिया हाउसेस को विपक्षी पार्टियों ने खरीद लिया है। इन आरोपों पर मीडिया चैनल्स का कहना है कि अविश्वास प्रस्ताव के दबाव की वजह से इमरान हताशा में ऐसे बयान दे रहे हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री घोटाले के इन आरोपों को साबित करें।

MQM के नेताओं से मिला PTI का प्रतिनिधि मंडल इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने अपने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले अपने नाराज सहयोगियों को फिर से साधना शुरू कर दिया है। इसी के मद्देनजर PTI के एक प्रतिनिधि मंडल ने आखिरी कोशिश के तौर पर मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के नेताओं से मुलाकात की।

इमरान ने विपक्षी पार्टियों को कहा चोर डाकू… इमरान ने विपक्षी नेताओं को चोर और डाकू करार दिया। उन्होंने कहा- मैं शरीफ या जरदारी से हाथ नहीं मिलाउंगा। ऐसे करप्ट लोगों के साथ मैं खड़ा होना भी पसंद नहीं करता।एक तरह से उन्होंने ताकतवर फौज को भी धमकी दे दी। कहा- किसी को यह मुगालता नहीं पालना चाहिए कि मैं घर बैठ जाउंगा। जो कहते हैं कि मुझे इस्तीफा दे देना चाहिए, उन्हें ये भी बताना चाहिए कि मैं इस्तीफा क्यों दूं? क्या मैं चोरों के आगे झुक जाऊं?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button