देश

PM मोदी ने दी जन्‍मदिन की बधाई, पंजाब के CM चन्‍नी ने दिया ये जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को ‘जन्मदिन की बधाई’ दी. हालांकि, चन्नी ने बाद में स्पष्ट किया कि आज उनका जन्मदिन नहीं है.

कभी-कभी खास अवसरों की तारीखों को लेकर असमंजस की स्थिति बन जाती है. ऐसा ही एक वाक्या पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Channi birthday) के जन्मदिन को लेकर देखने को मिला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चन्नी को ‘जन्मदिन की बधाई’ (PM Modi wishes Channi) दी. हालांकि, चन्नी ने बाद में स्पष्ट किया कि आज उनका जन्मदिन नहीं है.

शुरू हुआ बधाई का सिलसिला

पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए वोट डाले जा चुके हैं. अब मतगणना के दिन यानी कि 10 मार्च का इंतजार हो रहा है. ऐसे में पंजाब के नेता या तो आराम फरमा रहे हैं या फिर दूसरे राज्यों में बचे चरणों के लिए प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच मंगलवार को चन्नी को प्रधानमंत्री ने जन्मदिन की बधाई दी. इसके बाद अन्य लोगों ने भी उनको बधाई देनी शुरू कर दी. हालांकि, बाद में उन्हें ट्विटर पर स्पष्ट करना पड़ा कि आज उनका जन्मदिन नहीं है.

चन्नी ने कहा-नहीं है जन्मदिन

इसको लेकर चन्नी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज मुझे मिली बधाइयों के लिए आभारी हूं. हालांकि, आज मेरा जन्मदिन नहीं है. आपके आशीर्वाद का मेरे जीवन में सर्वोच्च महत्व है. यह मुझे और मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है. मुझे दिए गए प्यार के लिए दिल से सभी का आभार व्यक्त करता हूं. सादर.

पीएम ने अन्य 2 सीएम को भी दी बधाई

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को चरणजीत सिंह चन्नी के साथ बिहार और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों क्रमश: नीतीश कुमार और एमके स्टालिन को भी जन्मदिन की बधाई दी थी.

पंजाब में देखने को मिल सकते हैं उपचुनाव

पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद 2 लोकसभा और 1 विधानसभा सीट पर उपचुनाव देखने को मिल सकता है. ये चुनाव शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल, आप के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान और राज्य के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की वजह से होगा.

चन्नी 2 सीट से लड़ रहे चुनाव

चरणजीत सिंह चन्नी ने 2 सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. अगर चन्नी दोनों सीटों पर जीतते हैं तो 1 सीट से इस्तीफा देना होगा. ऐसी स्थिति में 6 महीने में उस सीट पर उपचुनाव करवाना होगा. वहीं, भगवंत मान संगरूर से सांसद हैं. भगवंत मान को धुरी विधान सभा सीट से जीत मिलती है, तो 1 पद से इस्तीफा देना होगा. ऐसा ही सुखबीर सिंह बादल के साथ हैं. वह भी फिलहाल लोक सभा के सांसद हैं. Charanjit Singh Channi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button