उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़सम्भल

सम्भल में पुलिस और अग्निशमन पुलिस ने भारी आतिशबाजी व सिलेंडर किए बरामद

संभल - कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस ने भारी मात्रा में आतिशबाजी बरामद की। युवक अपने घर में अवैध ढंग से आतिशबाजी का स्टॉक किए हुए था। दिवाली पर ये पटाखे बेचकर आरोपी आर्थिक लाभ कमाना चाहता था।

संभल – कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस ने भारी मात्रा में आतिशबाजी बरामद की। युवक अपने घर में अवैध ढंग से आतिशबाजी का स्टॉक किए हुए था। दिवाली पर ये पटाखे बेचकर आरोपी आर्थिक लाभ कमाना चाहता था। वही ग्राम पवासा में भी किराना स्टोर पर सिलेंडरो की भरमार मिली है। गैस सिलेंडर बरामद कर कानूनी कार्यवाही की जा रही है। दोनो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

बतादे कि पुलिस और अग्निशमन पुलिस की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर थाना बहजोई क्षेत्र के ग्राम पंवासा में किराना स्टोर पर व सदर कोतवाली क्षेत्र तहसील रोड स्थित सूरज प्लाजा के पीछे एक घर में छापा मारा है। जहां पुलिस को छापेमारी में भारी मात्रा में बारूद और पटाखे बरामद हुए। इसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। ग्राम पंवासा में सीओ प्रताप सिंह ने एक किराना की दुकान पर बाहर सिलेंडर रखे देखें तो गहनता से जांच करने के लिए वह दुकान के अंदर पहुंचे तो वहां देखा कि काफी मात्रा में सिलेंडर रखे हुए थे सभी सिलेंडरों को जब्त कर पवासा पुलिस के हवाले किया गया साथ ही अवैध रिफिलिंग का कार्य करने पर एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा लिखा जा रहा है।

वहीं सदर कोतवाली क्षेत्र सम्भल में एक घर में पुलिस को भारी मात्रा में आतिशबाजी बरामद हुई है। घर में अवैध ढंग से आबादी के बीचो बीच आतिशबाजी का स्टॉक मिला है। लाया गया स्टॉक दिवाली पर पटाखे बेच का आर्थिक लाभ कमाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अवैध ढंग से रखी गई आतिशबाजी को पुलिस ने आबादी से हटाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। इस दौरान वहां भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा। पुलिसकर्मियों ने आतिशबाजी को ई रिक्शा में रखकर आतिशबाजी के गोदामों तक पहुंचाया। इस दौरान सीओ प्रताप सिंह, कोतवाली प्रभारी ओमकार सिंह के साथ काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

रिपोर्टर – उवैस दानिश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button