देशब्रेकिंग न्यूज़

कन्हैयालाल हत्याकांड के सातवें आरोपी फरहाद को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कन्हैया की हत्या से पहले दोनों आतंकवादी पाकिस्तान के 18 नंबरों पर लगातार बात रहे थे

राजस्थान के उदयपुर हत्याकांड में एनआईए ने सातवें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दे की आरोपी फरहाद मोहम्मद शेख कन्हैयालाल की हत्या के एक मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी का करीबी सहयोगी था। एनआईए ने कई दिन की पूछताछ के बाद शनिवार शाम को उसे गिरफ्तार कर लिया।

बता दे की इससे पहले शनिवार को कन्हैया का गला काटने वाले आतंकी गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी की कॉल डिटेल में भी कई चौंकाने वाले खुलासे हुए थे। कन्हैया की हत्या से पहले दोनों आतंकवादी पाकिस्तान के 18 नंबरों पर लगातार बात रहे थे। देश के 25 राज्यों के 300 से अधिक लोग भी इन नंबरों से संपर्क में हैं। यह सभी पाकिस्तान के दावत-ए-इस्लामी संगठन से जुड़े हुए हैं।

वही कॉल डिटेल की जांच में जो 300 नंबर सामने आए हैं, उनमें से अधिकतर उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, बंगाल, गुजरात, बिहार और केरल के हैं। जिसके चलते एनआईए और आईबी ने सभी 25 राज्यों को अलर्ट कर दिया है। और एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड ने मामले की गंभीरता से जांच के लिए केंद्रीय एजेंसियों को भी पत्र लिखा है।

कन्हैया हत्याकांड में अब तक मुख्य आरोपी मोहम्मद रियाज, मोहम्मद गौस के अलावा भी पुलिस ने मोहसिन खान, आशिक हुसैन, मोहम्मद मोहसिन, वसीम अत्तारी और फरहाद मोहम्मद शेख को भी गिरफ्तारकर लिया है।

उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या कर दी गई थी। कन्हैयालाल धानमंडी इलाके के भूत महल क्षेत्र में रहते थे और पेशे से दर्जी थे। दो मुस्लिम युवक कपड़े का नाप देने के बहाने उनकी दुकान पर पहुंचे और धारदार हथियार से कन्हैया पर वार करना शुरू कर दिया। कन्हैया को ताबड़तोड़ हमलों से संभलने का मौका तक नहीं दिया। उसकी गर्दन कट गई जिसके बाद मौके पर ही मौत हो गई। हमले में दुकान पर काम करने वाला उसका साथी ईश्वर सिंह भी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button