देश

पुलिस ने किया दंगा नियंत्रण करने का रिहर्सल, फोड़े आंसू गैस के गोले

पुलिस ने नारायण इंटर कॉलेज के मैदान में दंगा नियंत्रण करने का रिहर्सल किया।

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद।नगर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बृहस्पतिवार को प्रभारी निरीक्षक उदयवीर सिंह मलिक के नेतृत्व में थाना पुलिस ने नारायण इंटर कॉलेज के मैदान में दंगा नियंत्रण करने का रिहर्सल किया। इस दौरान पुलिस ने दो गुटों में विभाजित होकर दंगाइयों को नियंत्रण करने के टिप्स सीखे। भीड़ को तितरबितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे, लेकिन उनमें से एक भी नहीं चला।

बृहस्पतिवार सुबह 10 बजे थाना पुलिस नारायण इंटर कॉलेज के ग्राउंड में पूरी मुस्तैदी के साथ पहुंची। सभी पुलिस कर्मी बॉडी प्रोटेक्टर और सेफ्टीगार्ड तथा हैलमेट और डंडा से लैस होकर मैदान में एकत्रित हुए। यहां पर प्रभारी निरीक्षक ने पुलिस कर्मियों को दो गुटों में विभाजित किया। उन्हें बताया कि अगर कहीं दंगा हो रहा है। लोग पुलिस परपथराव कर रहे हैं, तो आप अपनी सुरक्षा कैसे करेंगे और दंगाइयों को कैसे नियंत्रण करेंगे। इसका पूरी तरह रिहर्सल किया गया।

पुलिस कर्मियों ने एक दूसरे पर लाठी डंडे चलाए, जिसे देख ऐसा लगा कि दो गुट आपस में झगड़ा कर रहे हैं। इसके बाद प्रभारी निरीक्षक के सामने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए थाने में रखे आंसू गैस के गोले चलाए। लेकिन एक भी आंसूगैस का गोला नहीं चला। सभी मिस हो गये। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक उदयवीर सिंह मलिक ने बताया कि थाने में विगत कई वर्षों से रखे असलाहों को चेक किया था। एक्सपायरी डेट के सभी माल को डिस्ट्रोय किया गया है। जो माल शेष बचा है उसे पुलिस लाइन भेजा जायेगा। उन्होंने बताया कि यह एक मॉक ड्रिल थी, जो पूरी तरह से सफल रही।

बाइट अवनेश कुमार सीओ शिकोहाबाद ने बताया ये दंगा विरोधी रिहर्सल है अराजकतत्वों पर कार्यवाही को हम पुलिस कर्मी करते है जो त्यौहारों को देखते हुए होता है

बाइट अवनेश कुमार सीओ शिकोहाबाद

रिपोर्ट बृजेश राठौर फिरोजाबाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button