देशब्रेकिंग न्यूज़

अलीगढ़ में बंद कर पुलिस कर्मियों ने युवक को दी थर्ड डिग्री

अलीगढ़ टप्पल थाना क्षेत्र के गांव स्यारोल निवासी प्रकाश कुमार पुत्र कारे लाल के द्वारा अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दी गई

Advertisements
AD

अलीगढ़ टप्पल थाना क्षेत्र के गांव स्यारोल निवासी प्रकाश कुमार पुत्र कारे लाल के द्वारा अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दी गई लिखित शिकायत में आरोप लगाया गया है कि उसके द्वारा अपनी जमीन को गांव के ही दबंग व्यक्तियों समेत अन्य लोगों के कब्जे से अवैध कब्जा मुक्त कराए जाने को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम तहसील खैर परिसर में शनिवार को हुए समाधान दिवस के दौरान प्रार्थना पत्र देते हुए शिकायत की गई थी। शिकायत पर समाधान दिवस में मौजूद थाना टप्पल पर तैनात एएसपी के द्वारा संज्ञान लिया गया था

जिस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए एएसपी के द्वारा रविवार को 12:00 बजे थाने पर पीड़ित परिवार को बुलाया गया था। आरोप है कि एएसपी के बुलाने पर जब वह लोग थाने पर पहुंचे तो थाने पर मौजूद दरोगा सहित ने एएसपी से मिलने से पहले ही उसको थाने के अंदर बंद कर दिया गया। आरोप है कि इसके बाद थाने में तैनात दरोगा के द्वारा थाने के अंदर बंद करके गाली गलौज कर उसको बेल्ट से बेरहमी के साथ पिटाई की गई। आरोप है कि इसके बाद उसके बड़े भाई सहित विपक्षी के लोग को भी थाने के अंदर बंद कर दिया तो वही उसके भाई का धारा 116 में चालान कर दिया। जबकि विपक्षी को पुलिसकर्मियों ने थाने से ही छोड़ दिया गया।

इसके साथ ही कहा कि विपक्षी पार्टी का थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों के द्वारा पूरा सहयोग किया गया। जबकि उसकी और उसके परिवार के लोगों की थाने में एक नहीं सुनी गई। पीड़ित का आरोप है कि थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने पीड़ित परिवार के लोगों की ऐसी हालत कर दी है कि अब पीड़ित परिवार के लोग पुलिस वालों के भय के चलते थाने के अंदर अपनी शिकायत भी दर्ज नहीं करा पा रहे हैं जिसके चलते इस पूरे मामले को लेकर पीड़ित ने अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के नाम शिकायत पत्र लिखकर विपक्षी लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर न्याय की गुहार लगाई गई है।

पीड़ित प्रकाश कुमार का आरोप है कि उसके और उसके भाई के हिस्से की करीब 4 बीघा जमीन पर उसके ही परिवार के दबंग लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया। 4 बीघा जमीन पर परिवार के दबंग लोगों द्वारा किए गए अवैध कब्जे को लेकर उसकी शिकायत थाना टप्पल पहुंचकर की गई थी। आरोप है कि थाना टप्पल पहुंचते ही थाने पर तैनात दरोगा ने उसको पकड़ लिया। जिसके बाद दरोगा ने थाने के अंदर बंद कर उसको बेल्ट से पिटाई करते हुए थर्ड डिग्री दी गई। इसके साथ ही पीड़ित का कहना है कि वह एक अध्यापक है। लेकिन थाने के अंदर बंद कर पुलिस कर्मियों द्वारा दी गई थर्ड डिग्री के बाद पीड़ित अपनी शिकायत लेकर सीओ खैर इंदू सिद्धार्थ के कार्यालय पर पहुंचा था। जहां पीड़ित ने थाने के अंदर बंद करके उसको थर्ड डिग्री देने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है।

बाइट पीड़ित मास्टर प्रकाश सिंह निवासी स्यारोल टप्पल अलीगढ़

रिपोर्टर लक्ष्मन सिंह राघव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button