विदेश

टीवी शो की शूटिंग के दौरान ‘रेप’ का शिकार हुई बीबीसी की महिला वर्कर,पुलिस ने कहा- सबूतों की जांच हो रही है

सिटी ऑफ लंदन पुलिस ने कहा कि घटना की सूचना उन्हें एक दूसरों से मिली है और 'इस मामले में सबूतों की समीक्षा की जा रही है'। एक सूत्र ने द सन को बताया कि हमलावर ने उस कमरे में 'जबरन घुसकर' महिला के साथ जबरदस्ती की थी

बीबीसी की एक महिला कर्मचारी के साथ कथित तौर पर बलात्कार का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फेमस टीवी प्रजेंटर स्टेसी डूले के नए टीवी शो की शूटिंग के दौरान बीबीसी की एक महिला कर्मचारी के साथ रेप किया गया था। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, टीवी प्रजेंटर स्टेसी डूले के एक नए कुकिंग शो ‘Hungry For It’ की शूटिंग के दौरान रेप की घटना हुई थी।

पुलिस ने कहा- सबूतों की जांच हो रही है

सिटी ऑफ लंदन पुलिस ने कहा कि घटना की सूचना उन्हें एक दूसरों से मिली है और ‘इस मामले में सबूतों की समीक्षा की जा रही है’। एक सूत्र ने द सन को बताया कि हमलावर ने उस कमरे में ‘जबरन घुसकर’ महिला के साथ जबरदस्ती की थी। खबर के मुताबिक शो में काम कर रहे क्रू को इस मामले के बारे में बताया गया था। दरअसल बीबीसी के एक स्टाफ सदस्य ने ‘प्रोडक्शन के दौरान यौन आरोप’ के बारे में क्रू को एक ईमेल किया था। घटना कथित तौर पर शुक्रवार, 10 सितंबर, 2021 को हुई, जब बीबीसी थ्री टेलीविजन शो को फिल्माया जा रहा था।

डर गए थे सभी कर्मचारी

एक सूत्र ने द सन को बताया, “यह बेहद डरावना है जब एक शो में काम करने के दौरान ऐसा कुछ हुआ हो। हमलावर ने कथित तौर पर उस कमरे में जबरन घुसने के बाद दरवाजा अंदर से लगा लिया और महिला कर्मचारी के साथ जबरदस्ती की।” उन्होंने कहा, “इस घटना ने पूरे क्रू को हिलाकर रख दिया है और सभी वास्तव में परेशान हैं। शो में काम करने के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने के दौरान हममें से किसी ने भी कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ होगा।” हंग्री फॉर इट बनाने वाले बीबीसी स्टूडियोज ने कहा कि वे इस घटना पर टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन उन्होंने कर्मचारी को ‘उचित समर्थन’ देने के लिए ‘मजबूत प्रक्रियाओं’ की ओर इशारा किया है। खबर के मुताबिक शो के एक क्रू मेंबर ने शो के सभी वर्कर्स को घटना के बारे में ईमेल भी भेजा था लेकिन इस ईमेल में अन्य स्टाफ से कहा गया था कि वे घटना के बारे में सार्वजनिक तौर से किसी को न बताएं।

क्या है शो, जहां हुई रेप की घटना? 

शो में दस शौकिया शेफ एक साथ रहते हैं। इश दौरान वे बड़े पुरस्कार के लिए एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं। सिटी ऑफ लंदन पुलिस ने कहा कि कथित हमले के नौ दिन बाद एक अन्य बल ने उनसे संपर्क किया। उन्होंने कहा: “पूछताछ जारी है और इस समय कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पीड़ित महिला को वर्तमान में विशेष रूप से प्रशिक्षित अधिकारियों द्वारा सहायता प्रदान की जा रही है।” सिटी ऑफ लंदन पुलिस के एक प्रवक्ता ने मेलऑनलाइन को बताया, ‘रविवार 19 सितंबर 2021 को, सिटी ऑफ लंदन पुलिस से एक अन्य पुलिस बल ने संपर्क किया, जिसे शुक्रवार 10 सितंबर 2021 को हुए एक बलात्कार की देर से रिपोर्ट एक पते (चांसरी लेन, ईसी4ए) पर मिली थी।

बीबीसी ने क्या कहा? 

बीबीसी के एक प्रवक्ता ने कहा, “बीबीसी स्टूडियो के पास यह सुनिश्चित करने के लिए मजबूत प्रक्रियाएं हैं कि हमारे किसी भी कर्मचारी या फ्रीलांसरों को जो किसी अपराध का शिकार हो सकते हैं, उन्हें सभी आवश्यक सहायता और देखभाल दी जाती है और मामले को अत्यंत गंभीरता से संभाला जाता है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button